संजीवनी टुडे

तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट का ऑपरेशन अडानी समूह को सौंपने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनाैती

संजीवनी टुडे 24-11-2020 21:15:20

केरल सरकार की याचिका में कहा गया है कि हाईकोर्ट का फैसला गैरकानूनी और मनमाना है।


नई दिल्ली। तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट का ऑपरेशन अडानी समूह को सौंपने की अनुमति देने के केरल हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ केरल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। केरल सरकार की याचिका में कहा गया है कि हाईकोर्ट का फैसला गैरकानूनी और मनमाना है।

याचिका में कहा गया है कि अडानी समूह को तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट सौंपने का आदेश केंद्र सरकार के पहले के उस आदेश का उल्लंघन है जिसमें केंद्र सरकार ने एयरपोर्ट का संचालन करने के लिए विशेष कंपनी बनाने के केरल सरकार के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। याचिका में कहा गया है कि अडानी समूह को एयरपोर्ट संचालित करने का कोई पूर्व अनुभव नहीं रहा है, जो एयरपोर्ट अथॉरिटी एक्ट का उल्लंघन है। याचिका में कहा गया है कि राज्य सरकार इसके पहले कई एयरपोर्ट को संचालित कर चुकी है । केरल सरकार की प्रायोजित कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड दुनिया के अच्छे एयरपोर्ट में से एक है। 

केरल हाईकोर्ट ने 19 अक्टूबर को केरल सरकार की याचिका खारिज करते हुए अडानी समूह को तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट को संचालित करने की अनुमति दे दी थी। हाईकोर्ट के इसी आदेश को केरल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

यह खबर भी पढ़े: लव जिहाद: यूपी में धोखे से धर्म बदलवाने पर 10 साल तक होगी सजा, अध्यादेश पारित

यह खबर भी पढ़े: केंद्र सरकार ने एक बार फिर 43 चीनी मोबाइल एप पर लगाई रोक, सुरक्षा-संप्रभुता के लिए बताया खतरा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended