संजीवनी टुडे

सुप्रीम कोर्ट ने जगनमोहन रेड्डी को CM पद से हटाने की मांग वाली याचिकाओं की किया खारिज

संजीवनी टुडे 01-12-2020 20:51:47

सुप्रीम कोर्ट ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी को हटाने की मांग करने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया है।


नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी को हटाने की मांग करने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया है। जस्टिस संजय किशन कौल की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि ये याचिकाएं सुनवाई योग्य नहीं हैं।

एक याचिका वकील जीएस मणि ने दायर की थी और दूसरी याचिका वकील प्रदीप यादव ने दायर की थी। जगनमोहन रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट के एक वरिष्ठ जज के खिलाफ चीफ जस्टिस को चिट्ठी लिखी थी। फिर उसे एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए सार्वजनिक भी करवाया था। कोर्ट ने इस मामले की हाईकोर्ट के सिटिंग जज या सीबीआई से जांच कराने की मांग पर कहा कि याचिकाकर्ता अपने मांग के बारे में खुद स्पष्ट नहीं है। कोर्ट ने जगनमोहन रेड्डी की ओर से चीफ जस्टिस को पत्र लिखे जाने के मामले पर कहा कि इस मामले पर दूसरी बेंच सुनवाई कर रही है, इसलिए इस याचिका पर सुनवाई का कोई मतलब नहीं है।

याचिका में कहा गया था कि जगनमोहन रेड्डी का आचरण संविधान के विरुद्ध, संदेहास्पद और अवमनानापूर्ण है। याचिका में कहा गया था कि न्यायपालिका पर लोगों का भरोसा खतरे में है। इसे लेकर मीडिया में चर्चा चलेगी और न्यायपालिका की छवि को खराब करने की कोशिश की जाएगी। याचिका में कहा गया था कि उच्चतचर न्यायपालिका के खिलाफ कोई भी शिकायत संसद या राज्य विधानसभाओं में की जाती है, प्रेस कांफ्रेंस के जरिये नहीं। न्यायपालिका को संवैधानिक सुरक्षा इसलिए मिली है कि वो भयमुक्त होकर काम करे। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री न्यायपालिका का सम्मान करने के लिए बाध्य हैं लेकिन उन्होंने गैरजिम्मेदाराना बयान देकर न्यायपालिका की गरिमा को गिराने का काम किया है।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली चलो मार्च: कुछ इस तरह बदलती गई किसान आंदोलनों की जगह...

यह खबर भी पढ़े: मुंबई: दाऊद इब्राहिम की जमीन नीलामी में रत्नागिरी के किसान रविंद्र काटे ने खरीदी, जानें कीमत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended