संजीवनी टुडे

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने हाईकोर्ट के चार न्यायाधीशों का किया तबादला

संजीवनी टुडे 21-02-2019 21:29:04


नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने राजस्थान हाईकोर्ट के जज जस्टिस मुनीश्वर नाथ भंडारी का ट्रांसफर इलाहाबाद हाईकोर्ट कर दिया है। जस्टिस मुनीश्वर नाथ भंडारी ने कॉलेजियम ने अपना ट्रासंफर फिलहाल नहीं करने का आग्रह किया था लेकिन कॉलेजियम ने अपने 15 जनवरी के फैसले पर दोबारा मुहर लगा दी है।

कॉलेजियम ने मद्रास हाईकोर्ट के जज जस्टिस एमवी मुरलीधरन का मणिपुर हाईकोर्ट ट्रांसफर कर दिया है। जस्टिस एमवी मुरलीधरन ने कॉलेजियम से आग्रह किया था कि फिलहाल उन्हें मद्रास हाईकोर्ट ही रहने दिया जाए या मणिपुर हाईकोर्ट की जगह कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, केरल या उड़ीसा हाईकोर्ट में ट्रांसफर कर दिया जाए। लेकिन कॉलेजियम ने उनके आग्रह को नकारते हुए मणिपुर हाईकोर्ट ट्रांसफर करने का आदेश दिया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

कॉलेजियम ने आंध्रप्रदेश हाईकोर्ट के जज जस्टिस एस. वेंकटनारायणन भाटी का केरल हाईकोर्ट में ट्रांसफर कर दिया है। जस्टिस वेंकटनारायणन ने केरल हाईकोर्ट जाने पर अपनी सहमति जताते हुए कॉलेजियम ने आग्रह किया कि तेलंगाना हाईकोर्ट ट्रांसफर कर दिया जाए लेकिन कॉलेजियम ने उनका ट्रांसफर केरल हाईकोर्ट में करने का आदेश दिया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कॉलेजियम ने तेलंगाना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस टीबी राधाकृष्णन का तबादला कलकत्ता हाईकोर्ट करने पर दोबारा मुहर लगाई है। पिछले 10 जनवरी को कॉलेजियम ने इसकी अनुशंसा केंद्र सरकार से की थी लेकिन केंद्र सरकार ने उस पर दोबारा विचार करने के लिए चीफ जस्टिस के पास भेज दिया था। केंद्र के प्रस्ताव पर विचार करते हुए कॉलेजियम ने जस्टिस टीबी राधाकृष्णन का तबादला कलकत्ता हाईकोर्ट करने पर दोबारा मुहर लगाई।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended