संजीवनी टुडे

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने की हाईकोर्ट के 4 चीफ जस्टिस की नियुक्ति की अनुशंसा

संजीवनी टुडे 13-05-2019 17:44:28


नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने चार हाईकोर्ट के लिए चीफ जस्टिस के पद पर नियुक्त करने को लेकर नामों की अनुशंसा की है। कॉलेजियम ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के जज के रूप में नियुक्त करने के लिए दो वकीलों के नामों की अनुशंसा की है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कॉलेजियम ने दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ राजेंद्र मेनन के जून महीने में रिटायर होने के बाद उनकी जगह गुजरात हाईकोर्ट के जज जस्टिस डीएन पटेल को दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की है। जस्टिस डीएन पटेल फिलहाल झारखंड हाईकोर्ट में जज के रूप में पदस्थ हैं। कॉलेजियम ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एसके सेठ के जून महीने में रिटायर होने के बाद गुजरात हाईकोर्ट के जज जस्टिस ए.ए. कुरैशी को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त करने की अनुशंसा की है। जस्टिस कुरैशी फिलहाल बांबे हाईकोर्ट में पदस्थ हैं।

कॉलेजियम ने पिछले आठ मई को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सूर्यकांत का सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की थी। उसके बाद कॉलेजियम ने उन्हें सुप्रीम कोर्ट का जज बनाए जाने की स्थिति में मद्रास हाईकोर्ट के वरिष्ठतम जज जस्टिस वी. रामासुब्रमण्यम को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की है। कॉलेजियम में तेलंगाना हाईकोर्ट के कार्यकारी चीफ जस्टिस आर.एस. चौहान को तेलंगाना के चीफ जस्टिस के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

कॉलेजियम ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के जज के रूप में दो वकीलों के नामों की अनुशंसा की है। वे नाम हैं विशाल धागाट और विशाल मिश्रा। इसके साथ कॉलेजियम ने तीन नामों को वापस मध्यप्रदेश हाईकोर्ट भेज दिया।

More From national

Trending Now
Recommended