संजीवनी टुडे

सुप्रीम कोर्ट: भाजपा विधायक मदन दिलावर की याचिका पर 13 अगस्त को करेगा सुनवाई

संजीवनी टुडे 11-08-2020 22:34:32

कांग्रेस में शामिल हो चुके राजस्थान के 6 बहुजन समाज पार्टी (बसपा विधायकों ने आज सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली


नई दिल्ली। कांग्रेस में शामिल हो चुके राजस्थान के 6 बहुजन समाज पार्टी (बसपा विधायकों ने आज सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली। अब सुप्रीम कोर्ट भाजपा विधायक मदन दिलावर की याचिका पर 13 अगस्त को सुनवाई करेगा।

सुनवाई के दौरान मदन दिलावर की ओर से पेश हुए वकील हरीश साल्वे ने कहा कि हाईकोर्ट के सिंगल बेंच के फैसले पर रोक लगाने की जरुरत है क्योंकि उससे विधायकों के विलय को मंजूरी मिल जाएगी। बहुजन समाज पार्टी की ओर से कहा गया कि इन छह विधायकों को विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने की अनुमति न दी जाए। तब कोर्ट ने कहा कि हमें हाईकोर्ट की सुनवाई पर रोक नहीं लगानी चाहिए। हाईकोर्ट को सुनवाई कर उस पर फैसला करने दीजिए। अगर हाईकोर्ट फैसला नहीं करती है तब हम देखेंगे।

सुनवाई के दौरान वकील राजीव धवन और कपिल सिब्बल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को इस तरह मामला लटकाकर नहीं रखना चाहिए। धवन ने कहा कि बसपा अपनी पार्टी को नहीं संभाल पा रही है और यहां आकर शिकायत कर रही है। सिब्बल ने कहा कि भाजपा नागालैंड और गोवा की घटना से बहुत खुश थी, लेकिन अब उन्हें शिकायत हो रही है। उसके बाद कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट का आदेश आने दीजिए उसके बाद हम सुनवाई करेंगे। 

कोर्ट ने कांग्रेस में शामिल हो चुके राजस्थान के 6 बसपा विधायकों को अपनी याचिका वापस लेने की अनुमति  दे दी। इन विधायकों की ओर से कहा गया कि वे राजस्थान हाईकोर्ट में अपनी बात रखेंगे।

भाजपा विधायक मदन दिलावर ने 10 अगस्त को कोर्ट को बताया था कि विधानसभा सत्र के पहले हाईकोर्ट की सुनवाई अटकाने की कोशिश हो रही है। उन्होंने यह मांग भी की है कि कांग्रेस में शामिल हुए राजस्थान के 6 बसपा विधायकों को आने वाले विधानसभा सत्र में मतदान का अधिकार न मिले। 

यह खबर भी पढ़े: लोकल ट्रेन में खोया हुआ पर्स 14 बाद मिला सही सलामत, रूपये सहित सारा सामान भी सुरक्षित

यह खबर भी पढ़े: गांधी के विचार देश को आत्मनिर्भर बनाने में सक्षम : पोखरियाल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended