संजीवनी टुडे

आने वालें दिनों में भी नहीं मिलेगी राजधानी वालों को गर्मी से राहत

संजीवनी टुडे 07-06-2019 14:24:58

दिल्ली में आगामी कुछ दिनों तक तापमान में कमी के कोई आसार नहीं हैं।


नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है। राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह से आसमान से आग बरस रही है। शहरवासी बेहाल हैं। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो गया है। आगामी कुछ दिनों तक तापमान में कमी के कोई आसार नहीं हैं। दिल्ली के कुछ इलाकों में लू चलने के आसार हैं।

सफदरजंग वेधशाला के अनुसार दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। सापेक्षिक आर्द्रता 51 फीसदी दर्ज की गई है। पालम और आया नगर के मौसम केंद्रों पर न्यूनतम तापमान क्रमश: 26.2 और 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।  

मौसम विभाग ने दिल्ली में मानसून के आने में तीन दिन की देरी और मानसून की बारिश सामान्य रहने की संभावना जताई है। इससे पहले मौसम पूर्वानुमान पर केंद्रित निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर ने कहा था कि दिल्ली में मानसून आने में कम से कम एक सप्ताह की देरी हो सकती है।

स्थानीय मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि राजधानी दिल्ली में 8 जून से 10 जून तक गर्म हवाएं (लू) चलने की संभावना है। 11 और 12 जून को राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है।गुरुवार का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक 43.9 और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक 28.6 दर्ज किया।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From national

Trending Now
Recommended