संजीवनी टुडे

फिदायीन हमलों की साजिश रचने के आरोपितों सुहैल और साकिब को 6 फरवरी तक कीक हिरासत

संजीवनी टुडे 12-01-2019 17:28:13

नई दिल्ली। पटियाला हाउस कोर्ट ने फिदायीन हमलों की साजिश रचने के आरोपितों सुहैल और साकिब को 6 फरवरी तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस मामले में गिरफ्तार बाकी आठ आरोपित पहले से न्यायिक हिरासत में हैं। सुहैल और साकिब की एनआईए हिरासत आज खत्म हो रही थी, जिसके बाद एनआईए ने आज दोनों को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था। पिछले 7 जनवरी को कोर्ट ने सुहैल और साकिब को आज तक की एनआईए हिरासत में भेजा था।
 
26 दिसम्बर, 2018 को एनआईए ने उन दस संदिग्धों को उत्तर प्रदेश और दिल्ली से गिरफ्तार किया था। 27 दिसम्बर, 2018 को कोर्ट ने सभी अभियुक्तों को 12 दिनों की एनआईए हिरासत में भेज दिया था। एनआईए ने इनके पास से उत्तर प्रदेश और दिल्ली के करीब 17 जगहों पर छापे मारे थे। ये सभी संदिग्ध हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम से जुड़े हुए हैं। इन पर आरोप है कि ये भीड़ भाड़ वाले इलाकों में विस्फोट करने की फिराक में थे। इनके पास से एनआईए ने एक रॉकेट लॉन्चर, 12 पिस्तौल और 25 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया गया था।
 
 
पिछले 4 जनवरी को इन सभी संदिग्धों को हथियार सप्लाई करने के आरोप में मेरठ से गिरफ्तार नईम को कोर्ट ने 10 दिनों की एनआईए हिरासत में भेज दिया था। 
 

More From national

Trending Now
Recommended