संजीवनी टुडे

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा- वीर सावरकर के बताए मार्ग पर देश चलता तो CAA लागू नहीं करना पड़ता

संजीवनी टुडे 26-02-2020 22:47:11

स्वामी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी देश में नागरिक संशोधन अधिनियम (सीएए) लागू करना चाहते थे लेकिन वह इस काम को अंजाम नहीं दे सके थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब देश में जब सीएए कानून लागू करने का निर्णय लिया है तो कांग्रेस पार्टी का विरोध क्यों कर रही है।


मुंबई। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी देश में नागरिक संशोधन अधिनियम (सीएए) लागू करना चाहते थे लेकिन वह इस काम को अंजाम नहीं दे सके थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब देश में जब सीएए कानून लागू करने का निर्णय लिया है तो कांग्रेस पार्टी का विरोध क्यों कर रही है। डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि आजादी के बाद अगर देश वीर सावरकर के बताए मार्ग पर चलता तो आज देश में सीएए लागू नहीं करना पड़ता था। 

डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी बुधवार को दादर स्थित वीर सावरकर स्मारक पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में आचार्य बालाराव सावरकर की पुस्तक ’सावरकर पर असत्य का प्रयोग’ का डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी के हाथों किया गया। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ड़ॉ. स्वामी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सीएए का राजनीतिक लाभ उठाने के लिए ही इसका विरोध कर रही है ,जबकि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो वह खुद इसे लागू करना चाहती थी। स्वामी ने कहा कि सीएए का विरोध देश का विरोध है, इससे देश की एकता व अखंडता प्रभावित हो रही है। स्वामी ने कहा कि मुस्लिम देशों में एकता है। वहां उन्हें जो कानून चाहिए वह आसानी से लागू कर लेते हैं। लेकिन भारतवर्ष में जनहित में बनाया गया कोई भी कानून पहले विवादों में अटक जाता है। स्वामी ने कहा कि देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने के लिए सीएए जैसे कानून की नितांत आवश्यकता है। 

इस अवसर पर भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ,स्वतंत्रता सेनानी सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के अध्यक्ष अरुण जोशी, कार्याध्यक्ष रणजीत सावरकर, महासचिव स्वप्रिल सावरकर ,सचिव राजेंद्र वराडकर आदि उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: केजरीवाल ने कहा- मैं फिर से गृहमंत्री से अपील करता हूँ दिल्ली में हालात को काबू करने के लिए सेना...

यह खबर भी पढ़े: शहीद हेड कांस्टेबल रतनलाल के परिजनों को दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ का मुआवजा

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended