संजीवनी टुडे

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने नरेंद्र मोदी की तुलना विवेकानंद से करते हुए कहा- देश को विश्वगुरू बनाने का सपना पूरा करेंगे

संजीवनी टुडे 12-01-2019 16:42:43


पटना। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना स्वामी विवेकानंद से करते हुए कहा कि देश से गरीबी, भुखमरी, अशिक्षा, बेरोजगारी, बेघरों को घर की समस्या से मुक्ति दिलाकर देश को विश्वगुरु बनाने का सपना पूरा करेंगे।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

नित्यानंद राय ने एक बयान जारी कर शनिवार को कहा कि भाजपा सरकार ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण तथा गरीबों के सामाजिक व आर्थिक उत्थान के लिए काम किया। भाजपा सरकार की योजनाओं तथा स्पष्ट व दूरगामी नीतियों से देश के गरीबों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने में सफलता मिली है।

नित्यानंद राय ने कहा कि गरीब पारिवारिक पृष्ठभूमि से आने वाले प्रधानमंत्री ने इस परिस्थिति को समझते हुए परिवर्तन लाने की प्रतिबद्धता के साथ कार्य किया। साढ़े चार साल के कार्यकाल में सरकार ने अंत्योदय का लक्ष्य और गरीब कल्याण के ध्येय के साथ स्थिति में आमूलचूल परिवर्तन करके गरीबों एवं आर्थिक व सामाजिक रूप से कमजोर लोगों के जीवन में बेहतरी के लिए कई ऐतिहासिक निर्णय लिए।

नित्यानंद राय ने कहा कि दशकों पूर्व काँग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था लेकिन राष्ट्रीयकरण के 47 साल बाद भी करोड़ों परिवारों का बैंक में खाता नहीं था। मोदी सरकार ने जन- धन योजना के माध्यम से देश के करोड़ों गरीब परिवारों को मुख्यधारा के अर्थतंत्र से जोड़ते हुए 32 करोड़ गरीबों का जन- धन खाता खुलवाया। इन खातों के माध्यम देश के गरीबों ने 80 हजार करोड़ की बचत की है। 

बैंकिंग प्रणाली का हिस्सा बनने से गरीबों को बिचौलियों से मुक्ति मिल गयी और उनके हक का पैसा उनके खातों में उन्हें सीधे मिलने लगा। इसके साथ ही सौभाग्य योजना, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना जैसी योजनाओं से वंचितों को लाभ मिला है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

नित्यानंद राय ने कहा कि सरकार ने बाबा साहब डॉ. अंबेडकर की जन्मभूमि, शिक्षाभूमि, कर्मभूमि, दीक्षाभूमि एवं महापरिनिर्वाण भूमि का पंचतीर्थ के रूप में विकासित किया है। दलित व आदिवासियों के विकास की योजनाओं का 95,000 करोड़ का अलग बजट बनाया गया और ओबीसी समुदाय के कल्याण के लिए बजट में 41 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई। पिछड़े वर्गों के लिए संवैधानिक आयोग बनाने का सपना भी सरकार ने पूरा किया है।

More From national

Trending Now
Recommended