संजीवनी टुडे

श्रीश्री रविशंकर शुक्रवार को करेंगे स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन

संजीवनी टुडे 14-01-2019 17:59:32


नई दिल्ली। आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर शुक्रवार को तमिलनाडु के मदुरै में स्वदेशी जागरण मंच के तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। मंच का यह 13वां राष्ट्रीय सम्मेलन 18 से 20 जनवरी तक चलेगा। मंच ने इस बार सोशल मीडिया के माध्यम से देशभर में इसके सीधे प्रसारण की भी योजना बनाई है।

स्वदेशी जागरण मंच के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख दीपक शर्मा ने सोमवार को कहा कि 18 जनवरी को उद्घाटन समारोह में मंच के राष्ट्रीय संयोजक अरुण ओझा और राष्ट्रीय संगठक कश्मीरी लाल भी मौजूद रहेंगे। 

उन्होंने कहा कि सम्मेलन में देश के सभी प्रांतों से 550 जिलों से लगभग 2000 प्रतिभागी भाग लेंगे। इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्, लघु उद्योग भारती, विद्या भारती, वनवासी कल्याण आश्रम, ग्राहक पंचायत, आरोग्य भारतीय सहित विभिन्न संगठनों के वरिष्ठ प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे।

दीपक शर्मा ने कहा कि कृषि(तब खादी-अब खाद), नदी और जल, रोजगार, चीन के साथ होने जा रहे आरसीईपी समझौता, पर्यावरण, विकास का वर्तमान मॉडल, विश्व के बदलते आर्थिक परिदृश्य, देश की वर्तमान सामाजिक-आर्थिक स्थिति सहित अनेक विषयों पर विस्तार से चर्चा होगी एवं कुछ प्रस्ताव भी पारित किए जाएंगे। सम्मेलन में महिला, देशी चिकित्सा, परिवार सहित विभिन्न विषयों पर समानान्तर सत्र भी आयोजित किये जाएंगे। विद्वानों द्वारा कुछ विषयों पर विशेष व्याख्यान भी होगा।

दीपक ने कहा कि देश के प्रत्येक जिले में स्थान-स्थान पर बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण करने की भी व्यवस्था की गई है। सोशल मीडिया के सभी माध्यम यथा-फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब चैनल पर भी लाइव प्रसारण किया जाएगा। सम्मेलन स्थल पर विभिन्न प्रांतों के द्वारा वर्ष भर में संपन्न की गई गतिविधियों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

sanjeevni app

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended