संजीवनी टुडे

खेल मंत्रालय ने अमेरिका में फंसे पूर्व ओलंपियन की हरसंभव मदद करने का दिया आश्वासन

संजीवनी टुडे 10-04-2020 16:11:12

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कोरोना वायरस महामारी के बीच अमेरिका में फंसे पूर्व भारतीय हॉकी ओलंपियन और 1975 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे अशोक दीवान की हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है।


नई दिल्ली। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कोरोना वायरस महामारी के बीच अमेरिका में फंसे पूर्व भारतीय हॉकी ओलंपियन और 1975 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे अशोक दीवान की हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है। बता दें कि महामारी के चलते देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगी है,जिसके कारण अमेरिका में फंसे दीवान अभी वापस भारत नहीं आ सकते। 

 खेल मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा, "हॉकी ओलंपियन अशोक दीवान अमेरिका में फंसे हैं और अस्वस्थ हैं। वह आईओए के माध्यम से किरन रिजिजू के पास पहुंचे। इसके बाद सैन फ्रांसिस्को में दूतावास से संपर्क किया गया है और उन्हें तत्काल सहायता देने के लिए डॉक्टर उपलब्ध करवाया गया, ताकि उनका उपचार किया जा सके।" 

 बता दें कि 65 वर्षीय दीवान ने भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को एक पत्र कहा था कि वह हाई ब्लड प्रेशर से पीडि़त हैं। इसके अलावा अन्य बीमारियों के चलते उन्हें पिछले हफ्ते इमरजेंसी में अस्पताल में एडमिट होना पड़ा था। 

दीवान ने कहा कि वह 20 अप्रैल तक भारत वापस आने वाले थे मगर मौजूदा कोरोना संकट को देखते हुए उनका आ पाना मुश्किल है। इस पत्र में दीवान ने लिखा था, 'मैं इन दिनों अच्छा महसूस नहीं कर रहा हूं, यहां मेरे पास कोई भी नहीं है। जैसा कि आप जानते हैं कि यहां इलाज काफी महंगा होता है। इसलिए मैंने खेल मंत्री से सहायता करने के लिए पत्र लिखा।' 

 उल्लेखनीय है कि भारत में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 6412 मामले हो गए हैं। संक्रमण की वजह से अब तक 199 लोगों की मौत हुई है,जबकि अब तक 504 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। 

यह खबर भी पढ़े:अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव इस एक्ट्रेस ने सुनाई अपनी दर्दभरी दास्तां, बोली- मुझे हल्के लक्षण दिखे, लेकिन...

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended