संजीवनी टुडे

खेल मंत्री रिजिजू ने दोहा में आयोजित चैंपियनशिप में जीतने वाले खिलाड़ियों को दिए नगद पुरस्कार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-11-2019 22:33:56

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने दोहा में आयोजित विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सोमवार को यहां नगद पुरस्कार से सम्मानित किया।


नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने दोहा में आयोजित विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सोमवार को यहां नगद पुरस्कार से सम्मानित किया। भारत ने प्रतियोगिता में दो स्वर्ण, दो रजत और पांच कांस्य सहित कुल नौ पदक जीते और इस प्रतियोगिता से 2020 के टोक्यो पैरालम्पिक के लिए 13 कोटा स्थान हासिल किये। स्वर्ण पदक विजेता को 20 लाख, रजत विजेता को 14 लाख और कांस्य विजेता को आठ लाख रुपये दिए गए।

यह खबर भी पढ़ें: ​महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस इस पार्टी का ले सकती है सहयोग!, की जाएगी बातचीत

संदीप चौधरी और सुंदर सिंह गुर्जर ने भाला फेंक में स्वर्ण पदक हासिल किये। खेल मंत्री ने सुंदर को नगद पुरस्कार के अलावा अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मानित किया। सुंदर 29 अगस्त राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं हो पाए थे।

सुमित अंतिल ने भाला फेंक में रजत और शरद कुमार ने ऊंची कूद में रजत जीता। विनय कुमार लाल ने 400 मीटर, योगेश कथुनिया ने डिस्कस थ्रो, मरियप्पन थंगावेलु ने ऊंची कूद, निषाद कुमार ने ऊंची कूद और अजीत सिंह ने भाला फेंक में कांस्य पदक जीते।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended