संजीवनी टुडे

कोरोना प्रकोप: स्वास्थ्य विभाग की सलाह, अगले 45 दिन विशेष सतर्कता बरते आम जनता

संजीवनी टुडे 04-12-2020 19:34:09

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कोरोना संकट को देखते हुए आम जनता से अगले 45 दिन तक विशेष रूप से सतर्क रहने की अपील की है।


हैदराबाद। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कोरोना संकट को देखते हुए आम जनता से अगले 45 दिन तक विशेष रूप से सतर्क रहने की अपील की है। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित मानकों के प्रति सतर्कता से ही राज्य में दूसरी लहर की आशंकाओं को कम किया जा सकता है।

स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा है कि कोरोना संक्रमण की दर में कमी आई है लेकिन इसका मतलब यह नही है कि राज्य की जनता निश्चिंत हो कि अब कोरोना खत्म हो गया है। दिल्ली महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न हिस्सों में कोविड-19 मामले इस बात के संकेत है कि अगर बचाव नहीं किया गया तो तेलंगाना की जनता को भी कोरोना की दूसरी लहर का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि अगले 45 दिन तक कोरोना के बचाव को लेकर विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। सतर्कता से ही राज्य में संक्रमण का प्रभाव नियंत्रण किया जा सकता है। 

इसी बीच विभाग ने संक्रमण की संभावित वृद्धि को देखते हुए राज्यभर में कई आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए हैं। सरकार ने कोरोना संक्रमण की त्वरित पुष्टि के लिए 1150 परीक्षण केंद्र स्थापित करने का फैसला किया है। इन परीक्षण केंद्र के स्थान के बारे में जानकारी उपलब्ध कराने के लिए मौजूदा 104 हेल्पलाइन के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से भी जानकारी ली जा सकती है।

यह खबर भी पढ़े: किसान आंदोलन: दिल्ली बॉर्डर खोलने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended