संजीवनी टुडे

स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद बदमाश को किया गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 23-05-2019 21:19:31


नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बढ़ती गैंगवार के बीच पुलिस भी बदमाशों पर शिकंजा कसने में जुट गई है। तीन दिन के भीतर द्वारका मोड़ और नरेला इलाके में हुई मुठभेड़ के बाद अब दरियागंज इलाके में भी बुधवार देर रात हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने कुख्यात लुटेरे अरशु को गिरफ्तार किया है। आरोपित को पुलिस ने गोली मारकर काबू किया।

उसके दाएं हाथ में गोली लगी है। घायल हालत में पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के हत्थे चढ़े इस बदमाश पर लूटपाट के छह मामलों सहित 20 आपराधिक मामलों में शामिल होने का आरेाप है। इसमें भजनपुरा इलाके में दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात भी शामिल है। मुठभेड़ के दौरान पुलिस व बदमाशों के बीच करीब चार राउंड गोली चली थी। 

स्पेशल सेल के डीसीपी पी.एस. कुशवाहा ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि भजनपुरा इलाके में दिनदहाड़े हुई लूट के एक मामले में वांछित बदमाश अरशु अपने किसी साथी के साथ राजघाट इलाके में किसी वारदात को अंजाम देने के इरादे से आने वाला है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने पहले से ही घेराबंदी कर रखी थी। इस बीच रात करीब साढ़े 12 बजे उसे बाइक पर एक साथी के साथ सवार होकर जाते हुए देखा। इस पर पुलिस ने रुकने का इ्रशारा किया तो वह पुलिसकर्मियों पर दो गोली बरसाते हुए सर्विस रोड से होते हुए कश्मीर गेट आईएसबीटी की तरफ जाने लगा। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी दो गोली चलाई।

इसमें एक गोली बदमाश के दाए हाथ में लगी, जिसके बाद उसे पुलिस ने काबू कर लिया और उसे लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक पिस्टल और पांच कारतूस और दो खोखे बरामद हुए। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया बदमाश अरशु नौवीं पास है। बदमाशों के संपर्क में आने के बाद उसने पढ़ाई छोड़कर अपराध की दुनिया में कदम रखा। पहली बार वर्ष-2016 में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

पुलिस के मुताबिक गत 29 अप्रैल को उसने अपने साथी जेगुम के साथ भजनपुरा इलाके में दिनदहाड़े शाहिल नाम के शख्स को घायल कर उससे लूटपाट की थी। हालांकि इस मामले में दूसरे बदमाश जेगुम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था लेकिन घटना के बाद से ही अरशु फरार था और पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही थी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended