संजीवनी टुडे

चुनावी ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए होगी विशेष व्यवस्था

संजीवनी टुडे 14-03-2019 16:44:14


कोलकाता। लोकसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी पर तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विशेष व्यवस्था की गई है। कोलकाता पुलिस ने 30 हजार लीटर फिनायल, 37,500 किलो ब्लीचिंग पाउडर, 10 हजार नहाने के साबुन और 10 हजार किलो झाड़ू की सप्लाई के टेंडर मांगे हैं। इसके लिए कोलकाता पुलिस की वेबसाइट पर टेंडर अपलोड किया गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

गुरुवार को कोलकाता पुलिस के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीएन ओझा ने बताया कि चुनावी ड्यूटी में तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों की सुविधाओं के लिए कोलकाता के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी लगातार चुनाव आयोग के संपर्क में हैं। साथ ही 30 हजार लीटर फिनायल, 37,500 किलो ब्लीचिंग पाउडर, 10 हजार नहाने के साबुन और 10 हजार किलो झाड़ू की सप्लाई के टेंडर जारी किए गए हैं। 

इसके अलावा चुनावी ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों के ठहरने के लिए सरकारी प्राइमरी स्कूलों और ब्लॉक स्वास्थ्य केंद्रों पर इंतजाम किए जाएंगे। शौचालय की सुविधा का भी ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए सभी जिलों के आला प्रशासनिक अधिकारियों से भी कोलकाता पुलिस संपर्क कर रही है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2013 में कोलकाता पुलिसकर्मियों ने आरोप लगाया था कि उन्हें पंचायत चुनाव की ड्यूटी के दौरान खाना नहीं मिला। उन्होंने इसके खिलाफ प्रदर्शन भी किया था। यहां तक आरोप लगाया था कि उनके लिए ठहरने, पेयजल तथा कपड़े आदि धोने की सुविधा नहीं थी। वे जहां रह रहे थे, आसपास गंदगी थी। इसलिए कोलकाता पुलिस इस बात को लेकर लगातार सजग है कि ऐसी स्थिति की पुनरावृत्ति न हो। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस बार पुलिस ने पानी की बोतलें, डिहाइड्रेशन दूर करने वाले पाउडर के पाऊच, पीने के पानी में डालने के लिए कीटाणुनाशक, प्लास्टिक मग, कपड़े धोने के साबुन, लिक्विड साबुन, प्लास्टिक की बाल्टियां और कूड़ेदान सहित मच्छर भगाने वाली दवाएं भी मंगाई हैं।

More From national

Trending Now
Recommended