संजीवनी टुडे

मोदी को हटाने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की भाषा बोल रहें राहुल : डा. दिनेश शर्मा

संजीवनी टुडे 20-05-2018 21:07:35


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने विश्व समुदाय में ऐसी धमक जमाई है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान बुरी तरह घबरा गया है। जिसके चलते बीते दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने बयान दिया कि जब तक मोदी भारत के प्रधानमंत्री रहेंगे तब तक पाकिस्तान का उद्धार नहीं हो सकता। लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी भी उनकी भाषा बोल रहें हैं। यह बातें उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कानपुर में एक कार्यक्रम में कही। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में कोई नेता नहीं होता और हर नेता कार्यकर्ता ही होता है।

जिसके चलते वार्ड इकाई में काम करने वाले नरेन्द्र मोदी जी आज प्रधानमंत्री तक का सफर कर लिया। यही नहीं चार सालों में पार्टी की नीति सबका साथ सबका विकास से देश की जनता में गजब का विश्वास जगा है। इसी के चलते आज देश के 21 राज्यों पर भाजपा व सहयोगी दलों की सरकारें हैं। तो वहीं प्रधानमंत्री ने वैश्विक पटल पर भारत को शक्तिशाली देश के रूप पहचान दिलाई है। जिसके चलते चीन भी अब भारत की ओर आंख दिखाने की हिम्मत नहीं कर पा रहा है। रही बात पड़ोसी देश पाकिस्तान की तो उनके प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी द्वारा बीते दिनों दिए गये बयान से साफ होता है कि पाकिस्तान बुरी तरह से घबराया हुआ है। 

 

अब्बासी ने कहा था कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वैश्विक पटल पर पाकिस्तान को बहुत कमजोर कर दिया है। ऐसे में पाकिस्तान के उद्धार के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सत्ता जाना बहुत जरूरी है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यह तो पाकिस्तान का दर्द है, लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक में जेडीएस के साथ सरकार बनाने में इस कदर अहंकारी हो गये कि वह भी वही भाषा बोलने लगे और कहा कि सभी विपक्ष मिलकर देश हित के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में मोदी को सत्ता से बाहर करना होगा। लेकिन उनको यह पता नहीं है कि देश की जनता का आर्शीवाद पार्टी की नीतियों व कार्यों के चलते बराबर मिल रहा है। यह अलग बात है कि कर्नाटक में हम सरकार नहीं बना सके लेकिन वहां की जनता ने भाजपा को जीत दी है। बताते चलें उप मुख्यमंत्री कानपुर की पूर्व मेयर रहीं सरला सिंह की आठवीं पुण्य तिथि पर मोतीझील में बोल रहे थे। उन्होंने सरला सिंह को याद करते हुए कहा कि उनके जुझारूपन के चलते कानपुर में पार्टी का ग्राफ तेजी से बढ़ा। 
दो सांसदों यूपी में सीमित रह गई कांग्रेस

उप मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर कटाक्ष किया कहा कि एक समय था जब भारतीय जनता पार्टी के दो सांसद हुआ करते थे। उस दौरान कांग्रेस भाजपा को दो सांसदों वाली पार्टी कहती थी। लेकिन पार्टी की नीतियों व सिद्धांतों पर जनता ने ऐसा विश्वास किया कि कांग्रेस खुद उत्तर प्रदेश में दो सांसदों तक सीमित रह गई। कांग्रेस अध्यक्ष के द्वारा महागठबंधन बनाये जाने पर कहा कि अवसरवादी 50 से अधिक पार्टियां जरूर उनके साथ खड़ी हैं। लेकिन जनता सब कुछ जानती है और 10 लोगों से शुरू हुई भाजपा आज 10 करोड़ से ऊपर जा पहुंची है। ऐसे में इनका महागठबंधन किसी भी सूरत में कामयाब नहीं हो पाएगा और अगली सरकार भी मोदी जी के नेतृत्व में ही बनेगी। कहा, भाजपा के डर से सत्ता के भूखे और अवसरवादी लोग कभी जातिवाद तो कभी दलितों को भड़काकर उन्हें बरगलाने का काम किया जा रहा है। अराजकतत्व जो एकता को नष्ट करना चाहते हैं, ऐसे लोगों के मंसूबे कभी भी सफल नहीं होगें क्योंकि उनको विकास से कोई लेना देना नहीं है।
उच्च शिक्षा में 25 हजार करोड़ का निवेश

 

उप मुख्यमंत्री व उच्च शिक्षा और माध्यमिक शिक्षा मंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि वैसे तो प्रदेश में हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है। जिसमें केवल उच्च शिक्षा के क्षेत्र में 25 हजार करोड़ का निवेश किया जा रहा है। कहा कि अब उत्तर प्रदेश में निजी विश्वविद्यालय खोलने के नियमों में काफी सहूलियतें बरती गयी हैं। जिससे अब ग्रामीण क्षेत्र में 50 एकड़ जमीन पर और शहरी क्षेत्र में 20 एकड़ जमीन पर निजी विश्वविद्यालय खोला जा सकता है। माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) पर कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने बाद ही पहली ही परीक्षा को नकल विहीन कर दिया। कहा कि यूपी में नकल एक व्यवसाय बनता जा रहा था। उन्होंने कहा कि सरकार ने पारदर्शितापूर्ण तरीके से नकल की उन सभी पद्धतियों का आकलन किया, जिन्हें नकल माफिया अपनाते थे। उनके कारण परीक्षार्थी बदनाम होते थे, नकल माफिया के खिलाफ सरकार ने अभियान चलाया और हरदाई, जौनपुर समेत अन्य शहरों में उनके खिलाफ शिकंजा कसकर उन्हें गिरफ्तार किया गया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

इसके साथ ही यूपी बोर्ड ने रिकॉर्ड समय में परीक्षा कराकर नतीजे घोषित किए हैं। जबकि पहले दो-दो महीने परीक्षाएं होती थी। उन्होंने अगली बार परीक्षा 20 दिन करा लेने का दावा किया और कहा कि सरकार ने पूरा शैक्षिक कलेण्डर जारी कर दिया है। इस दौरान महापौर प्रमिला पाण्डेय, एमएलसी अरूण पाठक, विधायक महेश त्रिवेदी व भगवती सागर, प्रदेश महामंत्री सलिल विश्नोई, जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष प्रमोद विश्वकर्मा, पूर्व महापौर रवीन्द्र पाटनी, जीत प्रताप सिंह आदि मौजूद रहें। 

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended