संजीवनी टुडे

स्पीकर करेंगे लोकसभा में नेता विपक्ष का फैसला: संसदीय कार्य मंत्री

संजीवनी टुडे 08-06-2019 17:51:12

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद कांग्रेस को देने का फैसला लोकसभा के नये अध्यक्ष ही करेंगे।


हुबली। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद कांग्रेस को देने का फैसला लोकसभा के नये अध्यक्ष ही करेंगे। 

जोशी शनिवार को हुबली स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अबतक केंद्र सरकार ने इस संबंध में फैसला नहीं किया है। विपक्षी दल को संसद में विपक्ष के नेता का पद देने के संबंध में निर्धारित नियम हैं और सरकार नियमों का पालन करेगी। जोशी ने कहा कि सरकार सभी विपक्षी नेताओं से संसद के कामकाज को सुचारू रूप से चलाने के लिए अनुरोध कर रही है।

उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री अभिषेक मनु सिंघवी के हालिया बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस को जल्दबाजी करने की कोई जरूरत नहीं है। उल्लेखनीय है कि सिंघवी ने कहा था कि यदि सरकार कांग्रेस को नेता विपक्ष का पद देने में विफल रहती है तो पार्टी अदालत का दरवाजा खटखटाएगी। गौरतलब है कि लोकसभा में कांग्रेस की 52 सदस्य हैं और नेता विपक्ष के लिए आवश्यक संख्या 54 है। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From national

Trending Now
Recommended