संजीवनी टुडे

गठबंधन का ऐलान होते ही खुशी से झूम उठे सपा-बसपा कार्यकर्ता

संजीवनी टुडे 13-01-2019 07:45:47


कानपुर। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सियासी बिसात बिछ चुकी है। इस चुनावी बिसात में इस बार साइकिल हाथी की सवारी करता दिखाई पड़ेगा। इससे पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में साइकिल को हाथ का साथ मिला था, लेकिन जनता को यह साथ पसंद नहीं आया था। ऐसे में इस गठबंधन के बदले समीकरण में यूपी की सियासत दिलचस्प होने वाली है। इसके चलते शनिवार को लखनऊ में गठबंधन का ऐलान होते ही कानपुर में बसपा और सपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे। दोनों पार्टियों के नेताओं का कहना है कि अबकी बार उत्तर प्रदेश में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

 

उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा के गठबंधन का आधिकारिक ऐलान होने के बाद कानपुर में दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाकर अपनी खुशी जाहिर की। लखनऊ में अखिलेश यादव व मायावती ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दोनों पार्टिया 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। इस ऐलान के बाद कानपुर में सपा-बसपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। कानपुर के शिक्षक पार्क में सपा और बसपा कार्यकर्ताओं ने मिलकर अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए एक दूसरे का मुंह मीठा कराकर जश्न मनाया। 

सपा नगर अध्यक्ष मोइन खान का कहना है कि मोदी सरकार में देश की जनता त्राहिमाम कर रही है। मोदी सरकार ने कहा था कि अच्छे दिन आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। केंद्र सरकार ने जो वादा किया था वो पूरा नहीं किया। सपा-बसपा का यह गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहिए को रोकने का काम करेगा और केंद्र में सपा बसपा गठबंधन की ही सरकार बनेगी। इसके साथ सपा बसपा के कार्यकर्ताओं की मेहनत से यह गठबंधन उत्तर प्रदेश में भाजपा का खाता भी नहीं खुलने देगा। 

भाजपा के अब बुरे दिन आने वाले हैं: अध्यक्ष सुरेन्द्र कुशवाहा सपा के इस जश्न में बसपा के कार्यकर्ताओं ने भी शामिल होकर इस गठबंधन पर अपनी खुशी जाहिर की। बसपा नगर अध्यक्ष सुरेन्द्र कुशवाहा का कहना है कि 2019 का चुनाव इस देश की गरीब जनता, मजदूर, किसान और नौजवानों का चुनाव है। पांच साल से इस देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार चल रही थी। इस सरकार ने जनता से जो वादे किये थे वह पूरे नहीं किये और गरीब व शोषित समाज दिन प्रतिदिन कमजोर ही होता जा रहा है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

अध्यक्ष सुरेन्द्र कुशवाहा का कहना है कि उत्तर प्रदेश की लोकसभा की पूरी सीटें सपा-बसपा गठबंधन जीतेगी। बीजेपी अच्छे दिन तो नहीं ला पाई, लेकिन अब उनके बुरे दिन आने वाले है। 

More From national

Trending Now
Recommended