संजीवनी टुडे

तेलंगाना से प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए दक्षिण रेल चलायेगा दो दिन में 23 ट्रेनें

संजीवनी टुडे 24-05-2020 07:16:30

तेलंगाना से प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए दक्षिण रेल चलायेगा दो दिन में 23 ट्रेनें


हैदराबाद। दक्षिण मध्य रेलवे ने राजधानी हैदराबाद और सीमांत रेलवे स्टेशनों से प्रवासियों के लिये दो दिन में 23 ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। इस खबर के बाद से हजारों में श्रमिक सिकंदराबाद, हैदराबाद, लिंगमपल्ली, घटकेसर और बीबीनगर सहित अन्य कुछ स्टेशनों पर पहुंच गये। आज  देर रात पांच राज्योें के लिये ट्रेनें रवाना होंगी।

दक्षिण मध्य रेलवे के सूत्रों के अनुसार आज और कल 23 ट्रेन चलाई जाएगी, जिसमें हर रेलगाड़ी में 1650 श्रमिकों को उनके गंतव्य भेजा जाएगा। राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने बताया कि तेलंगाना सरकार ने प्रवासी श्रमिकों को विशेष ट्रेन से दूसरे राज्यों में भेजने का फैसला किया है। कुल मिलाकर 128 ट्रेनों के माध्मय से 7,0000 प्रवासी मजदूर को उनके राज्यों में भेजने की तैयारियां पूरी हो गई हैं। मुख्य सचिव ने बताया कि प्रवासी श्रमिकों की पंजीकरण की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी।

शनिवार को राजधानी के विभिन्न रेलवे स्टेशन पर दौरा करने के बाद पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी ने मीडिया को बताया कि प्रवासी श्रमिकों को बिना किसी समस्या के विशेष ट्रेन के माध्यम से शारीरिक दूरी का पालन करते हुए भेजा जा रहा है। आज देर रात तक उड़ीसा, राजस्थान व उत्तर प्रदेश सहित दो राज्यों के लिये श्रमिकों को भेजा जा रहा है। हैदराबाद, सिकंदराबाद व काचीगुड़ा और अन्य सीमांत रेल स्टेशनों पर प्रवासी श्रमिकों को भेजने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इन्हें विशेष बसों से स्टेशनों पर लाया जा रहा है। श्रमिकों को भोजन और पेयजल भी उपलब्ध कराया जा रहा है। 

यह खबर भी पढ़े: मुंबई में फंसे प्रवासियों को लेकर UP रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची ओडिशा, यात्रियों का वीडियो शेयर

यह खबर भी पढ़े: बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का गाना 'कैंडल' रिलीज, कोरोना वारियर्स के प्रति समर्पित

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended