संजीवनी टुडे

सोनिया ने राजीव गांधी के जरिये मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- मिला था सबसे बड़ा जनादेश लेकिन...

संजीवनी टुडे 22-08-2019 21:41:19

कांग्रेस की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को इन कार्यक्रमों की शुरुआत करते हुए देशभर के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।


नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती समारोह के उपलक्ष्य में कई कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है।  कांग्रेस की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को इन कार्यक्रमों की शुरुआत करते हुए देशभर के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस शासन में सड़कों की हालत खराब बिजली का दूर दूर तक अतापता नहीं- दियाकुमारी

इस दौरान सोनिया गांधी ने राजीव गांधी को याद करते हुए कहा कि नियति ने उन्हें 28 साल पहले बर्बरता से हमसे छीन लिया, मगर उनकी यादें, उनकी सोच आज भी हमारे साथ है। उन्होंने कहा, "वह एक मजबूत और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करना चाहते थे। एक ऐसा भारत जिसके नागरिक गरिमापूर्ण जीवन जीते। एक ऐसा भारत जो अपने युवाओं की ऊर्जा पर आगे बढ़ता। 

सोनिया गांधी ने कहा कि राजीव गांधी की कल्पना का भारत अनेकता और एकता को एक साथ रखने वाला भारत था। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर हमला बोलेत हुए कहा, "राजीव गांधी को 1984 में विशाल जनादेश मिला, लेकिन उन्होंने इसका इस्तेमाल डर का वातावरण बनाने और लोगों को धमकाने के लिए नहीं किया।  उन्होंने कभी अपनी ताकत का इस्तेमाल लोकतंत्र के सिद्धान्तों को खतरे में डालने के लिए नहीं किया। 

ु

सोनिया ने कहा कि राजीव गांधी की 75वीं जयंति अनुष्ठान नहीं है, यह उन मूल्यों को बनाए रखने का संकल्प करने का अवसर है, जिन्होंने उन्हें प्रेरित किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए उन्होंने कहा, "कांग्रेस मुश्किल वक्त का सामना कर रही है, लेकिन इसे विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ अपने वैचारिक संघर्ष के साथ जारी रखना चाहिए। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

सोनिया गांधी ने कहा कि 1986 में राजीव गांधी ने शिक्षा नीति लाकर देश की शिक्षा को नई दिशा दी। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी द्वारा स्थापित जवाहर नवोदय विद्यालय आज देश का गौरव हैं, जहां असंख्य ग्रामीण बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended