संजीवनी टुडे

सोनिया बोलीं- कठिन दौर से गुजर रहा लोकतंत्र, पार्टी कार्यकर्ताओं से जनता की लड़ाई लड़ने की अपील

संजीवनी टुडे 18-10-2020 22:13:29

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को पार्टी नेताओं से जनता के मुद्दों पर संघर्ष करने को लेकर अपील की है।


नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को पार्टी नेताओं से जनता के मुद्दों पर संघर्ष करने को लेकर अपील की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हमारा लोकतंत्र मुश्किल दौर से गुजर रहा है, ऐसे में लोगों की समस्याओं को लेकर आगे आने का काम हमारा बनता है। सोनिया गांधी ने यह बातें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों के साथ हुई बैठक में अपने संबोधन में कही।

पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि देश के लिए लगातार संघर्ष करना ही कांग्रेस संगठन का लक्ष्य रहा है। देश की सेवा करना ही हमारे संगठन का मूल मंत्र है। आज देश का लोकतंत्र कठिन दौर से गुजर रहा है, देश में पीड़ित परिवारों की आवाज को दबाया जा रहा है। देश के तमाम राज्यों में अराजकता का माहौल देखने को मिल रहा है। ऐसे में जरूरी है कि पार्टी कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारियों को समझें और जन समस्याओं को लेकर आवाज उठाएं। इस दौरान उन्होंने पार्टी के सभी सदस्यों से जनता के मुद्दों पर संघर्ष करने और उनकी दशा बेहतर करने की अपील की।

सोनिया गांधी ने कहा कि वर्तमान में ऐसा लगता है कि सभी प्रदेश सरकारें शासन चलाने में असमर्थ हैं। बेरोजगारी की स्थिति भी लगातार भयावह होती जा रही है। इससे अपराध का ग्राफ भी बढ़ रहा है। ऐसे में जरूरी है कि केंद्र राज्यों के हाथ मजबूत कर स्थिति को सामान्य करने में मददगार बने। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वो सरकार के बिगड़े काम और हालात को लेकर सच्चाई जनता के समक्ष रखें। हालिया बने कृषि कानून को लेकर भी सोनिया ने केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने का वादा करने वाली सरकार उनके जीने का आधार तक छीनने में लगी है।

यह खबर भी पढ़े: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व्यवस्था फेल, बांकेबिहारी मंदिर प्रशासन को लेना पड़ा बंद करने का फैसला

यह खबर भी पढ़े: दीपावली के बाद भी नहीं खुलेंगे कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended