संजीवनी टुडे

सोनिया ने कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों को चुनावी वादे पूरे करने के दिये निर्देश

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-09-2019 22:21:14

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा है कि वे चुनाव घोषणा पत्र में किये गये वादों को अमल में लायें और इसके लिए प्रभावी निगरानी व्यवस्था बनाए।


नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा है कि वे चुनाव घोषणा पत्र में किये गये वादों को अमल में लायें और इसके लिए प्रभावी निगरानी व्यवस्था बनाएं।

यह खबर भी पढ़े: प्याज का न्यूनतम निर्यात मूल्य 850 डालर प्रति टन

श्रीमती गांधी ने शुक्रवार को यहां कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों, पार्टी के महासचिवों और संबद्ध प्रदेशों के पार्टी अध्यक्षों की बैठक में इन राज्यों में सरकार तथा पार्टी संगठन के बीच प्रभावी तालमेल सुनिश्चित करने पर भी जोर दिया ताकि राज्य सरकारों के कार्यक्रमों तथा पार्टी की प्रतिबद्धता को जनता तक सीधे पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि पार्टी ने विधानसभा चुनाव में घोषाण पत्र में जो वादे किए थे उन्हें पूरा किया जाना चाहिए और इसके लिए निगरानी और क्रियान्वयन की प्रभावी व्यवस्था की जानी चाहिए।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक में कहा गया कि भारतयी जनता पार्टी कांग्रेस शासित राज्यों की सरकारों को अस्थितर करने लगी है और केंद्र की सरकार इन राज्यों में केंद्रीय योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में ‘अड़चने पैदा’ कर रही हैं। बैठक में इस स्थिति से निटपने की रणनीति बनाने की आवश्यकता पर बल दिया गया और जनता के समक्ष भाजपा की यह ‘पोल’ खोलने का निर्णय लिया गया।

बैठक में आर्थिक मंदी के मौजूदा दौर पर भी चर्चा की गयी और पार्टी की राज्य सरकारों द्वारा इससे निपटने के लिए किये गये उपायों और भविष्य में किये जाने वाले उपायों को तत्परता से लागू करने का फैसला किया गया। श्रीमती गांधी ने इस दौरान इस बात पर जोर दिया कि भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों से निटपने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन किए जाने की जरूरत है और कहा कि इन नीतियों का जनता के समक्ष पर्दाफास किया जाना चाहिए।

कांग्रेस अघ्यक्ष ने राज्य सरकारों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि वे मंत्रियों की रोस्टर आधार पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में ड्यूटी लगाएं ताकि लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा सके।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended