संजीवनी टुडे

इनकम टैक्स नहीं चुकाने के मामले में राहुल, सोनिया और ऑस्कर फर्नांडिज की याचिका पर सुनवाई टली

संजीवनी टुडे 24-04-2019 03:45:00


नई दिल्ली। इनकम टैक्स नहीं चुकाने के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और ऑस्कर फर्नांडिज की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 19 अगस्त तक टाल दी है। सुप्रीम कोर्ट ने इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल (आईटीएटी) से कहा कि इस मामले में 2011-12 टैक्स देनदारी की समीक्षा के खिलाफ उनकी अर्जी का जल्द निपटारा करें।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पिछले आठ जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने इनकम टैक्स विभाग को तीनों की 2011-12 की टैक्स देनदारी की समीक्षा जारी रखने की इजाजत दी थी लेकिन कहा था कि इसके आधार पर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकेगी। चार दिसंबर,2018 को भी कोर्ट ने आयकर विभाग को तीनों की 2011-12 की टैक्स देनदारी की मीक्षा जारी रखने की इजाजत दी थी लेकिन फिलहाल इसके आधार पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने कहा था कि जब तक मामला कोर्ट में लंबित है तब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है।

13 नवंबर 2018 को सुनवाई के दौरान कांग्रेस नेताओं की ओर से वरिष्ठ वकील पी. चिदंबरम और कपिल सिब्बल ने कहा था कि जब कंपनी के ऊपर कर्ज है तो उसके शेयर होल्डर के पास आय कैसे हो सकती है। आयकर विभाग की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि हम कुछ नोट कोर्ट को सौंपना चाहते हैं उसे देख लें। इस पर नोटिस जारी करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम खुद कोर्ट के समक्ष मौजूद हैं। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

पिछले 10 सितंबर को दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी। इस मामले पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट में सोनिया गांधी की ओर से वरिष्ठ वकील पी. चिदंबरम ने कहा था कि यंग इंडियन कंपनी एक चैरिटेबल संगठन है। यंग इंडियन कंपनी ने शेयर धारकों को अभी तक एक रुपया भी नहीं दिया है। उन्होंने कहा था कि आयकर विभाग ने आयकर की गणना गलत तरीके से की है। उन्होंने कहा था कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और ऑस्कर फर्नांडीस के भेदभाव किया जा रहा है। यंग इंडियन कंपनी की स्थापना नवंबर 2010 में हुई थी। इस कंपनी ने एसोसिटेड जर्नल लिमिटेड(एजेएल) के सभी शेयरों को खरीद लिया था। एजेएल ही नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है।

More From national

Trending Now
Recommended