संजीवनी टुडे

सोनभद्र कांड: योगी आदित्यनाथ बोलें- 'मैं अब आ गया हूं, अब सब ठीक हो जाएगा'

संजीवनी टुडे 22-07-2019 09:18:37

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार घोरावल क्षेत्र के उभ्भा गाँव में 17 जुलाई को ज़मीनी विवाद के कारण हुई गोलीबारी की घटना में मारे गये मृतकों के परिजनों और घायलों के परिजनों से मिले। उन्होंने कहा कि मैं अब आ गया हूं। अब सब ठीक हो जाएगा। आपके परिवार के साथ जो हुआ उसका मुझे दुख है। मैं आपको आश्वस्त करने आया हूं कि दोषियों के साथ प्रदेश सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।


नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार घोरावल क्षेत्र के उभ्भा गाँव में 17 जुलाई को ज़मीनी विवाद के कारण हुई गोलीबारी की घटना में मारे गये मृतकों के परिजनों और घायलों के परिजनों से मिले। उन्होंने कहा कि 'मैं अब आ गया हूं। अब सब ठीक हो जाएगा। आपके परिवार के साथ जो हुआ, उसका मुझे दुख है। मैं आपको आश्वस्त करने आया हूं कि दोषियों के साथ प्रदेश सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।'

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही सीएम गोलीकाण्ड में मरने वाले राजेश की पत्नी प्रभावती से मिले। उस दौरान उसकी गोद में उसका दो साल का बेटा अंकुश भी मौजूदा था। सीएम के ढांढस भरे शब्द सुनते ही प्रभावती की आंखें छलक आई। प्रभावती के बगल में बैठी लालदेई योगी से बोलीं, प्रधान को ऐसी सजा मिलनी चाहिए कि वह भी हमारी तरह भुगते।

योगी ने कहा कि मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 लाख और समाज कल्याण विभाग से 8 लाख 50 हज़ार रुपए कुल अठारह लाख पचास हज़ार रुपए प्रत्येक परिवार को मिलेंगे जबकि घायलों को समाज कल्याण से 50 हज़ार और सीएम राहत कोष से 2 लाख रुपए कुल ढाई लाख मिलेंगे।

आपको बतादें की शुक्रवार को प्रियंका गांधी भी पीड़ितों से मिलने जा रही थीं, लेकिन उन्हें हिरासत में लेकर चुनार के किले में रखा गया। उन्होंने किले से ही योगी सरकार पर हमला बोला। प्रियंका के हमले के कुछ देर बाद ही सीएम योगी के उभ्भा जाने की घोषणा हुई। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उभ्भा गांव पहुंचते ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया। प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री के सोनभद्र जाने का मैं स्वागत करती हूं। देर से ही सही, पीड़ितों के साथ खड़ा होना सरकार का फर्ज है। करीब तीन घंटे बाद जैसे ही सीएम योगी ने पीड़ितों के लिए घोषणाएं कीं, प्रियंका गांधी ने एक और ट्वीट किया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इस ट्वीट में उन्होंने कहा कि पीड़ितों की आवाज का जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने साथ दिया, तब यूपी सरकार को भी लगा कोई गम्भीर घटना घटी है। घोषणाओं पर जल्द अमल हो।'

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended