संजीवनी टुडे

सोलन हादसा: महिला समेत 2 की मौत, मलबे में 40 लोगों के फंसे होने की आशंका

संजीवनी टुडे 15-07-2019 05:45:00

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में कुमारहट्टी-नाहन हाईवे पर रविवार की दोपहर एक रेस्तरां की बहुमंजिला इमारत के अचानक ढहने से महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई।


शिमला। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में कुमारहट्टी-नाहन हाईवे पर रविवार की दोपहर एक रेस्तरां की बहुमंजिला इमारत के अचानक ढहने से महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। मृतक महिला रेस्तरां के मालिक की पत्नी है। दूसरा मृतक सेना का जवान बताया गया है। अब तक 19 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, लेकिन 40 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। हादसे में सेना के एक दर्जन से अधिक जवान चोटिल हुए हैं। घायलों को धर्मपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत कार्यों में प्रशासन के बचाव दलों के साथ-साथ एनडीआरएफ भी जुटा हुआ है। एक पुलिस अधिकारी ने हादसे में दो लोगों की मौत की पुष्टि की है। इलाके में बीते 24 घंटे बारिश हो रही है। खराब मौसम के कारण राहत व बचाव कार्य में भी बाधा आ रही है।


बाकी के फंसे सैनिकों को निकालने का कार्य जारी है, जो आधी रात तक चलने की उम्मीद जताई जा रही है।घटनास्थल पर सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। एनडीआरएफ के लोग बचाव कार्य में जुटे हैं। सेना के लोग किसी को भी दुर्घटनास्थल पर नहीं जाने दे रहे हैं। जिस समय यह हादसा हुआ, उस वक्त इमारत में सेना के लोग खाना खाने बैठे थे। कुछ लोग रेस्टोरेंट के बाहर खड़े थे। अचानक इमारत जमींदोज हो गई।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस हादसे पर  दुःख व्यक्त किया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को घायलों को श्रेष्ठ चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि शेष दबे लोगों को भी शीघ्र ही निकाल लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि रेस्तरां के मलबे में 40 लोगों के दबे होने की आशंका है। राहत कार्यों में एनडीआरएफ की टीमों सहित स्थानीय प्रशासन जुटा हुआ है और अभी तक 19 लोग सुरक्षित निकाले जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि हादसे की जद में आए लोगों को सुरक्षित बचाने के हरंसभव प्रयास किए जा रहे हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended