संजीवनी टुडे

'राजा को पता नहीं, किसने बांट दिया जंगल' सोशल मीडिया पर चल रही केंद्रीय मंत्रिमंडल की सूची

संजीवनी टुडे 28-05-2019 14:00:11


गाजीपुर। 17 वीं मई लोकसभा चुनाव पूर्ण होने के साथ ही परिणाम भी प्राप्त हो गए। महज शपथ ग्रहण बाकी रह गया है। केंद्र सरकार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आगामी 30 मई को शपथ ग्रहण कर लोकसभा के आकार को मूर्त रूप देगा, लेकिन उससे पहले ही पूरे देश में सोशल मीडिया पर मंत्रिमंडल की लिस्ट चलने लगी। सोशल मीडिया पर लोगों ने बकायदा नेताओं को विभाग भी बांट दिया। इसे देखकर अपने आप में यह कहावत याद आ जाता है कि "राजा को पता नहीं, किसने बाँट दिया जंगल"।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आभास हो गया था कि जिस प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा और राजग के लोगों को विजय मिली है। इतनी बड़ी संख्या में जीतकर सदन में पहुंचे हैं तो मंत्रिमंडल का गठन भी एक बड़ी चुनौती होगी। संभवतः इसीलिए उन्होंने ने 24 मई को सेंट्रल हाल में सभी सांसदों को संबोधित करते हुए कहा था कि आपको कोई सूचना भी मिले कि आप मंत्री बनने वाले हैं तो एक बार सूचना को पुष्ट कर लीजिएगा। अब देखने को मिला है कि पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर पूरे मंत्रिमंडल की लिस्ट घूमने लगी। इतना ही नहींं अभी तक तो केंद्र सरकार में मंत्री बनने वाले संभावित सांसदों के नाम ही वायरल किए जा रहे थे, अब तो बकायदा मंत्रिमंडल के विभाग भी सौंप दिए गए।

इसमें खेल मंत्रालय गौतम गंभीर, विदेश मंत्रालय स्मृति ईरानी, फाइनेंस मिनिस्ट्री जयंत सिंहा, रक्षा मंत्रालय राजीव प्रताप रूडी, गृह मंत्रालय अमित शाह, वित्त मंत्रालय वरुण गांधी, रेलवे मंत्रालय पीयूष गोयल, मानव संसाधन विकास मंत्रालय निर्मला सीतारमण, मानव विकास राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, उद्योग मंत्रालय अरविंद, संसदीय कार्य मंत्री शाहनवाज हुसैन, सूचना प्रसारण मंत्रालय बाबुल सुप्रियो एवं परिवार नियोजन मंत्री अनंत हेगड़े के साथ ही सभी मंत्रालयों के विभाग व मंत्रियों के नाम वायरल कर दिए गए हैं। हालांकि भाजपा, राजग गठबंधन या केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई भी सूचना नहीं प्राप्त हो सकी है कि कोई इसका अंदाजा लगा सके कि कौन मंत्री बनेगा या किसे कौन सा विभाग मिलेगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended