संजीवनी टुडे

स्‍मृति ईरानी ने किया छठे भारतीय अंतरराष्‍ट्रीय सिल्‍क मेले का उद्घाटन, वियतनाम के राजदूत भी रहे मौजूद

संजीवनी टुडे 16-10-2018 22:15:48


नई दिल्ली। केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्‍मृति जुबिन ईरानी ने आज प्रगति मैदान, नई दिल्‍ली में छठे भारतीय अंतरराष्‍ट्रीय सिल्‍क मेले (आईआईएसएफ) का उद्घाटन किया। इस अवसर पर भारत में वियतनाम के राजदूत फाम सन्‍ह चौ भी उपस्थित थे। 

पूर्वोत्‍तर राज्‍यों के10 और जम्‍मू-कश्‍मीर के 9 माल प्रदर्शकों सहित अपने-अपने तैयार माल का प्रदर्शन करने वाले 108 उद्य‍मी इस तीन दिवसीय मेले में भाग ले रहे हैं। आज 147 खरीददारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। खरीददारों का सबसे बड़ा दल वियतनाम से आया है। उसके बाद श्रीलंका, आस्‍ट्रेलिया, कुवैत और मिस्र के खरीददारों से बड़ी संख्‍या में खरीददार आए हैं।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

भारत चीन के बाद सिल्‍क का दूसरा सबसे बड़ा उत्‍पादक देश है और एक प्रमुख निर्यातक देश के रूप में उभर रहा है। भारतीय उत्‍पादों की अमेरिका, इंग्‍लैंड, वियतनाम और श्रीलंका में भारी मांग है। इस तीन दिवसीय मेले से सिल्‍क, सिल्‍क मिश्रित परिधानों, कपड़े, सहायक उपकरणों और फ्लोर कवरिंग में लगे लघु और मध्‍यम उद्यमियों के लिए 20 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक का व्‍यापार जुटाई जाने की उम्‍मीद है। भारतीय सिल्‍क निर्यात संवर्धन परिषद खरीददारों के साथ प्रतिभागियों की बैठक भी आयोजित कर रही है। प्रतिभागियों का फैशन शो भी  आयोजित किया जाएगा।

sanjeevni app

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended