संजीवनी टुडे

आईएनएक्स मीडिया डील मामले में छह नौकरशाहों को मिली जमानत

संजीवनी टुडे 19-02-2020 18:17:12

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज अजय कुमार कुहार ने आईएनएक्स मीडिया डील मामले में बुधवार को तत्कालीन वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान फॉरेन इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड का हिस्सा रहे छह नौकरशाहों को जमानत दे दी है।


नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज अजय कुमार कुहार ने आईएनएक्स मीडिया डील मामले में बुधवार को तत्कालीन वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान फॉरेन इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड का हिस्सा रहे छह नौकरशाहों को जमानत दे दी है। कोर्ट ने जिन नौकरशाहों को जमानत दी है, उनमें अजित कुमार डुंगडुंग, रबिन्द्र प्रसाद, प्रदीप कुमार बग्गा, प्रबोध सक्सेना, अनुप के पुजारी और सिंधुश्री खुल्लर शामिल हैं। सुनवाई के दौरान इन छह नौकरशाहों की ओर से दाखिल जमानत याचिका का सीबीआई ने विरोध करते हुए कोर्ट में दाखिल अपने जवाब में कहा था कि इन्हें जमानत देने से साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ की आशंका है।

स्पेशल जज अजय कुमार कुहार ने 29 नवम्बर, 2019 को इन नौकरशाहों को अंतरिम जमानत दी थी। 21 अक्टूबर, 2019 को कोर्ट ने इस मामले में पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई की ओर से दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा था कि इस मामले में 14 आरोपित हैं, जिसमें सात लोकसेवक और चार कंपनियां शामिल हैं। आरोपितों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-120बी, 420, 468, 471 और भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा-9 और 13 के तहत आरोप लगाए गए हैं। सीबीआई ने कहा था कि कुछ अभियुक्त जमानत पर हैं और कुछ को गिरफ्तार किया जाना बाकी है।

सीबीआई ने 18 अक्टूबर को चार्जशीट दाखिल की थी जिसमें पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम सहित 14 को आरोपित बनाया गया है। इनमें पीटर मुखर्जी, सीए भास्कर रमन, सिंधुश्री खुल्लर, अजीत कुमार डुंगडुंग, रविंद्र प्रसाद, प्रदीप कुमार बग्गा, प्रबोध सक्सेना और अनुपम कुमार पुजारी शामिल हैं। जिन कंपनियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है, उनमें आईएनएक्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, आईएनएक्स न्यूज प्राइवेट लिमिटेड, चेस मैनेजमेंट सर्विसेज प्राईवेट लिमिटेड और एडवांटेज स्ट्रेटेजी कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़ें: बिहार/ महागठबंधन में राजद सबसे बड़ी पार्टी, तेजस्वी ही विपक्ष के नेताः शरद यादव

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended