संजीवनी टुडे

सीतारमण ने कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया

संजीवनी टुडे 10-08-2019 15:46:49

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।


बेंगलुरु। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। कर्नाटक में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है और अब तक बाढ़ जनित घटनाओं में मरने वाले लोगों की संख्या 24 हो गयी है।

यह खबर भी पढ़े: राजनीतिक मतभेद भुलाकर सभी दलों ने किया सहयोग : बिरला

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को तीसरे दिन बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद कहा कि बाढ़ जनित घटनाओं में अब तक 24 लोगों की मौत होने के साथ-साथ 24 मवेशियों के मरने की भी खबर है। 

उन्होंने कहा कि सरकारी और निजी संपत्तियों समेत राज्य की बहुत अधिक संपत्तियों का नुकसान हो गया है। भारतीय सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, दमकल कर्मियों और गैर-सरकारी संगठनों समेत विभिन्न बचाव दलों ने अब तक बाढ़ के पानी में फंसे 2.35 लाख लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। बाढ़ में 1.5 लाख हेक्टेयर खेतों में फसले बर्बाद हो गयी हैं और सैंकड़ों मकान ढह गये या क्षतिग्रस्त हो गये हैं। 

श्री येदियुरप्पा ने कहा कि शुरुआती अनुमान के अनुसार बाढ़ की वजह से कर्नाटक को 6,000 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है और राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से पुनर्वास कार्यों को पूरा करने के लिए तत्काल राहत के रूप में 3,000 करोड़ रुपये जारी करने का अनुरोध किया है। बाढ़ में अपना घर खो देने वाले लोगों के लिए नये आश्रय के निर्माण की जरूरत है। अभी तक केंद्र सरकार ने 200 करोड़ रुपये ही जारी किये हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended