संजीवनी टुडे

सिद्धारमैया ने कोविंद से मांगा मिलने का समय, येद्दियुरप्पा कर रहे असंवैधानिक काम

संजीवनी टुडे 10-11-2019 16:09:14

कर्नाटक कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार संविधान की धज्जियां उड़ा रही है और वस्तु स्थिति से अवगत कराने के लए उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने का समय मांगा है।


नई दिल्ली। कर्नाटक कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार संविधान की धज्जियां उड़ा रही है और वस्तु स्थिति से अवगत कराने के लए उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने का समय मांगा है। सिद्धारमैया ने इस संबंध में कोविंद को पत्र लिखकर कहा है कि 2018 में जनता दल एस के साथ गठबंधन कर उनकी पार्टी ने गठबंधन सरकार का गठन किया था लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी ने गठबंधन के 17 विधायकों को अपने पक्ष में कर गठबंधन सरकार गिरा दी और खुद सत्ता पर काबिज हो गयी।

यह खबर भी पढ़े:मोदी और शाह ने ‘बुलबुल’ चक्रवात पर ममता से की बात

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद राज्य में अराजकता का माहौल पैदा हो गया है और राज्य सरकार संविधान की धज्जियां उड़ा रही है। खुद मुख्यमंत्री बी एस येद्दियुरप्पा असंवैधानिक काम कर रहे हैं और बार बार संविधान की मर्यादाओं का उल्लंघन किया जा रहा है। विपक्ष के नेता ने राष्ट्रपति को लिखा कि वह सारी स्थिति से उन्हें अवगत कराने के लिए वह एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मिलना चाहते हैं। 

प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने वाले नेताओं में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव, विधान परिषद के नेता एस आर पाटिल के साथ ही प्रदेश से केंद्र सरकार में मंत्री रहे नेताओं और कई सांसदों के नाम दिए गये हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended