संजीवनी टुडे

शिवसेना का उम्मीदवार बना सकता है ये एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अधिकारी, कर चूका है 113 एनकाउंटर

संजीवनी टुडे 10-09-2019 22:06:39

प्रदीप शर्मा फिलहाल ठाणे पुलिस की एंटी एक्टोर्शन सेल में तैनात हैं।


मुंबई। महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में इस बार मुंबई पुलिस के एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पुलिस अधिकारी भी उतरेंगे। इस एनकाउंटर स्पेशलिस्ट का नाम है प्रदीप शर्मा। 

यह खबर भी पढ़े: चंद्रयान 2 पर नया खुलासा, बेहद ही खतरनाक जगह पर हुई है विक्रम की लैंडिंग

खबरों के मुताबिक, शर्मा अपने पुलिसिया करियर में 100 से ज्यादा गैंगस्टरों को एनकाउंटरों में मार चुके हैं। उनपर बॉलीवुड में कई फिल्में भी बन चुकीं हैं। बताया जाता है कि वे शिव सेना के टिकट पर मुंबई से सटे नालासोपारा की सीट से चुनाव लडेंगे। मंगलवार की दोपहर जब प्रदीप शर्मा अपने परिवार के साथ मुंबई के मशहूर सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन करने पहुंचे तो यही माना गया कि अपनी जिंदगी की नई पारी की शुरुआत करने से पहले वे ईश्वर का आशीर्वाद लेने पहुंचे। 

प्रदीप शर्मा फिलहाल ठाणे पुलिस की एंटी एक्टोर्शन सेल में तैनात हैं। हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने उनकी वक्त से पहले रिटायरमेंट की अर्जी मंजूर कर ली और इसी हफ्ते शर्मा को अपने पदभार से मुक्ति मिल सकती है। चार्ज छोड़ने के बाद शर्मा खुलकर अपनी चुनावी मुहिम शुरू करेंगे। सूत्रो के मुताबिक शिव सेना शर्मा को मुंबई से सटे नालासोपारा सीट से उतारने की सोच रही है। 

यह खबर भी पढ़े: वित्त मंत्री सीतारमण ने ओला -उबर को बताया ऑटो क्षेत्र में मंदी का कारण, कहा- सरकार उठाएगी निर्णायक कदम

बता दे कि , 90 के दशक में जब मुंबई में अंडरवर्लड की गतिविधियां अपने चरम पर थीं, उस दौरान प्रदीप शर्मा और उनके तरह कई और पुलिस अधिकारी चर्चा में आये थे। महराष्ट्र सरकार ने गैंगस्टरों को एनकाउंट में खत्म करने की नीति बनाई। इस नीति को अमली जामा पहनाया प्रदीप शर्मा जैसे अफसरों ने 100 से ज्यादा गैंगस्टरों को ढेर करने पर प्रदीप शर्मा मशहूर तो हुए लेकिन विवादों में भी पड़ गए। कुल 113 कथित अपराधी प्रदीप शर्मा की गोलियों का निशाना बने। 

90 के दशक में लगभग हर दूसरे दिन प्रदीप शर्मा का नाम अखबारों में छपता था. “अब तक 56” और “मैक्सिमम” जैसी बॉलीवुड की फिल्में प्रदीप शर्मा की जिंदगी पर बनाईं गईं। पुलिसिया करियर के दौरान कई बार प्रदीप शर्मा विवादों में भी फंसे। लखनभैया नाम के एक शख्स को फर्जी एनकाउंटर एनकाउंटर में मारने के आरोप में शर्मा की गिरफ्तारी हुई, लेकिन बाद में अदालत ने बरी हो गए। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now