संजीवनी टुडे

शीला के निधन से शोक की लहर, इन दिग्गज नेताओं ने दी भाव पूर्वक श्रद्धांजलि

संजीवनी टुडे 20-07-2019 18:41:05

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर गहरा शाेक व्यक्त किया है


नई दिल्ली।  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर गहरा शाेक व्यक्त किया है और उन्हें समाज के प्रति समर्पित एक शानदार व्यक्तित्व बताया है।

श्रीमती दीक्षित का आज यहां एक निजी अस्पताल में हृदयघात के बाद निधन हो गया। वह 81 वर्ष की थी।श्री काेविंद ने एक शोक संदेश में कहा कि श्रीमती दीक्षित के निधन की खबर से गहरा दुख पहुंचा है। वह दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ राजनेता थी। उनके कार्यकाल में राष्ट्रीय राजधानी में उत्कृष्ट परिवर्तन अाया जिसके लिए वह याद की जाएगीं। राष्ट्रपति ने श्रीमती दीक्ष्रित के परिजनों और उनके सहयोगियों के प्रति समवेदना व्यक्त की है। 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर लिखा कि यह कांग्रेस पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है। बता दें कि सुबह तबीयत बिगड़ने पर उन्हें राजधानी के एस्कॉर्ट्स फोर्टिस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. अशोक सेठ ने बताया कि इलाज के दौरान दोपहर 3.15 बजे शीला दीक्षित को कॉर्डियक अरेस्ट हुआ। इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। हालांकि, उन्हें बचाया नहीं जा सका।

श्री गांधी ने कहा “ कांग्रेस पार्टी की प्रिय पुत्री तथा जिनके साथ मेरे व्यक्तिगत संबंध थे, उन श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन की खबर सुनकर बहुत व्यथित हूं। दुख की इस घडी में तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं श्रीमती दीक्षित के परिजनों तथा दिल्ली के लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि श्रीमती दीक्षित के अचानक निधन की खबर से बहुत दुख हुआ। उनके निधन से कांग्रेस ने जनता को समर्पित एक लोकप्रिय नेता को खो दिया है। मुख्यमंत्री के तौर पर लगातार 15 वर्ष के उनके कार्यकाल में किये गये विकास कार्यो को दिल्ली की जनता कभी नहीं भूल सकेगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा ‘श्रीमती दीक्षित के निधन की बात सुनकर बहुत दुख हुआ। वह मुझे प्यार करती थीं उन्होंने दिल्ली तथा कांग्रेस के लिए जो किया लोग उसे हमेशा याद रखेंगे। वह कांग्रेस की बडी नेता थीं। पार्टी, राजनीति तथा देश के लिए और खासरकर दिल्ली के लिए उन्होंने जो काम किया वह अपरिमित है।

 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended