संजीवनी टुडे

शाह की मौजूदगी में 65 हजार करोड़ की योजनाओं का होगा शिलान्यास

संजीवनी टुडे 27-07-2019 04:32:00

उत्तर प्रदेश में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दूसरे चरण में 65 हजार करोड़ रूपये की 292 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जायेगा।


लखनऊ। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में रविवार को उत्तर प्रदेश में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दूसरे चरण में 65 हजार करोड़ रूपये की 292 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जायेगा। सरकार का दावा है कि परियोजनाओं से रोजगार के ढाई लाख अवसर पैदा होंगे। इससे पहले पिछले साल फरवरी में पहली इंन्वेस्टर्स समिट में इन परियोजनाओं की घोषणा की गयी थी। इस मौके पर उद्योग जगत की कई मशहूर हस्तियां समारोह की शोभा बढायेंगी। 

सूबे के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग के सफल आयोजन की सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। इस मौके पर राजधानी को एलईडी लाइट से सजाया गया है। मेहमानो के स्वागत के लिये आकर्षक तोरणद्वार बनाये गये है। राज्य सरकार के मेहमानो को हवाई अड्डे से गंतव्य तक ले जाने की जिम्मेदारी नौ विभागों को दी गयी है। समारोह में 200 वीआईपी और 11 वीवीआईपी के भाग लेने की संभावना है। 

समारोह में आदित्य बिरला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिरला, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा समूह के चेयरमैन आनंद महेन्द्रा, आईटीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव पुरी, मेदांता ग्रुप के चेयरमैन डा नरेश त्रेहन, एचसीएल समूह के संस्थापक चेयरमैन शिव नादर, पेप्सिको इंडिया के अध्यक्ष अहमद अल शेख, टाटा संस के चेयरमैन चंद्रशेखरन, सैमसंग इंडिया के चेयरमैन एच सी हांग,अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी और टाेरेंट ग्रुप के चेयरमैन सुधीर मेहता मौजूद होंगे। पिछले साल जुलाई में पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में एक लाख करोड़ रूपये की 158 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया था। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूद रहे थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended