संजीवनी टुडे

शाहीन बाग: SC ने वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े को बनाया मध्यस्थ, प्रदर्शनकारियों से बातचीत की दी जिम्मेदारी

संजीवनी टुडे 18-02-2020 08:29:38

सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने की याचिकाओं पर कल सुनवाई की।


नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने की याचिकाओं पर कल सुनवाई की।

कोर्ट ने इस मामले में वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े को प्रदर्शनकारियों को मनाने की जिम्मेदारी दी है। साथ ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर को इस मामले में हलफनामा दाखिल करने को कहा है। अब इस मामले की 24 फरवरी को सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने हेगड़े के साथ वकील साधना रामचंद्रन को वार्ताकार के तौर पर नियुक्त किया है। इसके साथ ही राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष वजाहत हबीबुल्लाह और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद इस दौरान वार्ताकारों की मदद करेंगे।

कोर्ट ने दूसरे पक्ष को सुनने के दौरान कहा कि हम ये नहीं कह रहे हैं कि प्रदर्शन नहीं किया जा सकता। सवाल ये है कि प्रदर्शन कहां होना चाहिए। हर कोई सड़क पर उतर जाएगा तो क्या होगा? लोकतंत्र लोगों की अभिव्यक्ति से ही चलता है, लेकिन इसकी एक सीमा है। अगर सभी सड़क बंद करने लगे तो परेशानी खड़ी हो जाएगी। आप दिल्ली को जानते हैं, लेकिन दिल्ली के ट्रैफिक को नहीं। ट्रैफिक नहीं बंद होना चाहिए।  आपको विरोध का अधिकार है, लेकिन सड़क जाम करने का नहीं।'

यह भी पढ़े: यूपी: गाजियाबाद स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, दो हिस्सों में बंटी कैफियत एक्सप्रेस

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended