संजीवनी टुडे

शहीद को सलाम बिहार के दो शहीद जवानों को एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि

संजीवनी टुडे 16-02-2019 15:38:07


पटना। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद बिहार के दो सीआरपीएफ जवानों संजय कुमार सिन्हा और रतन ठाकुर का पार्थिव शरीर विशेष विमान से शनिवार को यहां पहुंचा। जय प्रकाश नारायण हवाई अडडा पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ,उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी,केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, मंत्री नंदकिशोर यादव ,मंत्री राणारणधीर, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं सांसद आर.के.सिन्हा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद डा.सी.पी ठाकुर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद नित्यानंद राय ,राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव सहित अन्य कई नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

शहीदों का पार्थिव शरीर पहुंचते ही वहां मौजूद लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाये। गार्ड आफ आनर के बाद उन्हें अंतिम विदाई दी गयी। भागलपुर के रहने वाले शहीद रतन ठाकुर का कहलगांव गंगा तट पर और पटना जिला में मसौढ़ी के रहने वाले संजय कुमार सिन्हा का फतुहा के सम्मसपुर गंगा तट पर पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। चार साल से जम्मू में तैनात शहीद संजय कुमार सिन्हा मसौढ़ी के तरेगना मठ गांव के रहने वाले थे। 1993 में महेन्द्र सिंह के पुत्र संजय ने सीआरपीएफ में योगदान किया था। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उनका तबादला हो गया था और कुछ ही दिनों में वे नगालैंड जाने वाले थे। संजय का इकलौता पुत्र ओमप्रकाश कोटा में मेडिकल की तैयारी कर रहा हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने संजय के परिजनों से मिलकर सांत्वना दी थी।शहीद रतन कुमार ठाकुर भागलपुर में कहलगांव के अमडंडा गांव के रहने वाले थे। राम निरंजन ठाकुर के रतन बड़े बेटे थे। राजय सरकार ने शहीदों के परिजनों को 11-11 लाख रुपयेकी आर्थिक मदद देगी।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended