संजीवनी टुडे

आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान पर बरसे शाह, बोले- अब लड़ी जा रही निर्णायक लड़ाई

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 15-10-2019 12:57:10

गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि सरकार आतंकवाद के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति पर अडिग है और इसी के तहत अब आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जा रही है।


नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि सरकार आतंकवाद के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति पर अडिग है और इसी के तहत अब आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जा रही है।

यह खबर भी पढ़े: बाबासाहब आंबेडकर ने मरने से पहले किया था धर्म परिवर्तन, मैं भी करूंगी: मायावती

शाह ने मंगलवार को हरियाणा के गुरुग्राम के मानेसर में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के 35वें स्थापना दिवस पर अपने संबोधन में कहा कि आतंकवाद सबसे बड़ा अभिशाप और विकास के रास्ते में बड़ी बाधा है। उन्होंने कहा कि भारत इससे लंबे समय से अभिशप्त है और इसके खात्मे के लिए लड़ाई लड़ रहा है। सरकार आतंकवाद के खात्मे के लिए ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति पर अडिग है और आतंकवाद से निपटने में वह किसीतरह की कसर नहीं छोड़ेगी।

पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भारत लंबे समय से पाकिस्तान प्रेरित आतंकवाद से पीड़ित रहा है। अब सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर वहां चिरकालीन शांति स्थापित करने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि एनएसजी और अन्य सुरक्षा बल आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: मानसून सक्रिय: अगले 24 घंटे के दौरान देश के कई राज्यों में भारी वर्षा का अनुमान

शाह ने कहा कि एनएसजी के कमांडो की बहादुरी और साहस के कारनामे देखकर उन्हें विश्वास है कि निर्णायक लड़ाई में देश की जीत होगी। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री के नाते वह लोगों को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि एनएसजी के अभेद्य कौशल के कारण देश की आंतरिक सुरक्षा पर कोई आंच नहीं आएगी क्योंकि हमारे जाबांज कमांडों किसी भी खतरे से निपटने में पूरीतरह सक्षम हैं।

शाह ने उल्लेखनीय योगदान देने वाले बल के जवानों और अधिकारियों को पदकों से सम्मानित किया तथा बल के शहीद जाबांजों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर एनएसजी के कमांडो ने विभिन्न आपात स्थितियों में आतंकवादियों केे खिलाफ अपने कौशल का प्रदर्शन किया। एनएसजी महसनिदेशक एस एस देशवाल ने शाह को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended