संजीवनी टुडे

हार नजदीक देख अपना संतुलन खो चुकी है कांग्रेस: भाजपा

संजीवनी टुडे 22-03-2019 18:09:50


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि हताश-निराश कांग्रेस अब बेबुनियाद और मनगढ़ंत आरोप लगा रही है। आगामी चुनाव में होने वाली हार से कांग्रेस पूरी तरह से घबराई हुई है और अपना संतुलन खो चुकी है।

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस ने हताशा में बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में कर्नाटक में कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य(एमएलसी) गोविंद राजू जो पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के सलाहकार थे। उनके यहां छापेमारी में एक डायरी मिली थी और उसमें एसजी और आरजी का कई बार उल्लेख था। पूरी डायरी को छोड़ कांग्रेस ने सिर्फ कुछ फटे पन्नों को लेकर आरोप लगाए हैं।

  मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 02 अगस्त,2017 को कांग्रेस नेता डी. शिवकुमार के यहां भी छापेमारी हुई थी और वहां कई दस्तावेज पकड़े गए थे। इस दौरान शिवकुमार ने आयकर विभाग की टीम को डायरी के कुछ फटे पन्ने भी दिए थे जो फोटोकॉपी थी। उन्हीं पन्नों को लेकर कांग्रेस ने आरोप लगाए। इस बारे में आयकर विभाग ने येदियुरप्पा को बुलाया और उनसे उन कागजों पर दर्ज हस्ताक्षर के बारे में पूछा था, जिस पर भाजपा नेता ें जवाब दिया। विभाग ने हस्ताक्षर की असलियत जांचने के लिए शिवकुमार से डायरी के मूल पन्ने मांगे थे, जिस पर उन्होंने मूल कॉपी नहीं होने की बात कही।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि डायरी के मूल पन्ने का पता ही नहीं है और कांग्रेस नेता ने खुद को बचाने के लिए ये कागज पकड़ा दिए। उन्होंने सवाल किया कि क्या अब कांग्रेस पार्टी इसी प्रकार के झूठ और फरेब पर चलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि आयकर विभाग और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड(सीबीडीटी) के बयान से यह मामला स्पष्ट हो गया है।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के दिवंगत नेता अनंत कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के बीच हुई बातचीत और डायरी में लिखे 1800 करोड़ का ब्योरा होने का दावा किया। कांग्रेस ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के केंद्रीय नेताओं की जांच होनी चाहिए।

More From national

Trending Now
Recommended