संजीवनी टुडे

सुरक्षा बलों ने एनएससीएन (आईएम) के कैंप को किया नष्ट

संजीवनी टुडे 30-06-2019 21:36:44

अरुणाचल प्रदेश के चांग्लांग जिला के चांग्लांग पुलिस थाना प्रभारी ने गुप्त सूचना के आधार पर असम रायफल के साथ मिलकर अभियान चलाते हुए नगालैंड के प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन एनएससीएन (आईएम) के एक कैंप को ध्वस्त कर दिया है।


इटानगर। अरुणाचल प्रदेश के चांग्लांग जिला के चांग्लांग पुलिस थाना प्रभारी ने गुप्त सूचना के आधार पर असम रायफल के साथ मिलकर अभियान चलाते हुए नगालैंड के प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन एनएससीएन (आईएम) के एक कैंप को ध्वस्त कर दिया है।पुलिस सूत्रों ने बताया है कि गुप्त सूचना के आधार पर असम राइफल्स के साथ चांग्लांग पुलिस ने तिरप और चांग्लांग जिले के सीमाई जोंग्रोम और लिबांग के जंगल में अभियान चलाया। इस दौरान एनएससीएन (आईएम) के कैंप को सुरक्षा बलों ने नष्ट कर दिया।

सूत्रों ने बताया है कि कैंप लगभग 30-40 कैडरों के रहने की सुविधा थी। सुरक्षा के लिए सभी दिशाओं पर संतरी पोस्ट भी बनाया गया था। खाना पकाने के बर्तन, जंगल के जूते, पुराने कपड़े, पानी के कंटेनर आदि खैंप से बरामद किया गया। स्थानीय लोगों के अनुसार कैडरों को आखिरी बार फरवरी 2019 में कैंप में देखा गया था।

चांग्लांग पुलिस ने इससे पहले हाल ही में युखी के पास एक और एनएससीएन (आर) के शिविर का भंडाफोड़ करते हुए नष्ट कर दिया था। साथ ही कई सक्रिय कैडरों को पकड़ा भी था। उग्रवादी समूह सक्रिय रूप से अरुणाचल प्रदेश के तिरप, चांग्लांग और लोगंडिंग जिलों में जबरन वसूली, जबरदस्ती भर्ती और अन्य गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended