संजीवनी टुडे

जम्‍मू में धारा 144 लागू, CRPF की 40 कंपनियां तैनात, महबूबा को याद आए अटल बिहारी वाजपेयी

संजीवनी टुडे 05-08-2019 07:53:31

प्रशासन ने जम्‍मू में सोमवार सुबह 6 बजे से धारा 144 लगा दी है। वहीं जम्‍मू के 8 जिलों में सीआरपीएफ की 40 कंपनियां तैनात की गई हैं। इसके अलावा श्रीनगर में भी धारा 144 लागू है। दोनों ही जगह सभी शिक्षण संस्‍थानों को भी बंद कर दिया गया है।


नई दिल्ली। प्रशासन ने जम्‍मू में सोमवार सुबह 6 बजे से धारा 144 लगा दी है। वहीं  जम्‍मू के 8 जिलों में सीआरपीएफ की 40 कंपनियां तैनात की गई हैं। इसके अलावा श्रीनगर में भी धारा 144 लागू है। दोनों ही जगह सभी शिक्षण संस्‍थानों को भी बंद कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिये ऐहतियाती कदम के तौर पर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से रोक दी गयी हैं। मोबाइल फोन सेवा प्रदाता कंपनियों ने अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि इंटरनेट सेवाएं अगले आदेश तक निलंबित रहेगी। वहीं दूसरी ओर, जम्मू में भी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर की गई हैं।

जद (एस) नेता विश्वनाथ ने की राजनीति से संन्यास की घोषणा

इसी बीच पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को कश्मीर के प्रति सहानुभूति रखने के लिए याद किया और कहा कि आज वह उनकी (अटल बिहारी वाजपेयी की) कमी को सबसे ज्यादा महसूस कर रही हैं।

एसीबी का नोटिस मिलना आश्चर्य नहीं: महबूबा

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, "बीजेपी नेता होने के बावजूद अटल जी में कश्मीरियों के लिए सहानुभूति थी और उन्होंने कश्मीर की जनता का प्यार जीता।'' महबूबा मुफ्ती का यह ट्वीट श्रीनगर में धारा 144 लगने के करीब एक घंटे बाद आया।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, "जो लोग हम पर अफवाह फैलाने का आरोप लगा रहे हैं वो महसूस करेंगे कि हमारा डर गलत नहीं था। नेताओं को घर में नजरबंद किया गया, मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई हैं और धारा 144 लागू कर दिया गया है... ये हालात किसी स्तर पर सामान्य नहीं हैं।"

महबूबा ने एक और अन्य ट्वीट में लिखा, "जम्मू-कश्मीर के हालात पर जो लोग जश्न मना रहे हैं वो इस बात से अनजान हैं कि भारत सरकार द्वारा उठाए गए किसी भी एकतरफा कदम के दूरगामी नतीजे होंगे।"

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

जम्मू में स्कूल और कॉलेज बंद 
जम्मू की उपायुक्त सुषमा चौहान ने रविवार रात कहा, "सभी निजी तथा सरकारी स्कूलों और कॉलेजों को ऐतहियातन बंद रखने की सलाह दी गयी है।" 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

vbnvb

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended