संजीवनी टुडे

अग्निशमन यंत्र लगाने के लिए विशाल मेगा मार्ट और बिग बाजार की खोली सील

संजीवनी टुडे 18-06-2019 19:36:42

गुजरात के सूरत में आग की घटना से सबक लेते हुए उदयपुर नगर निगम द्वारा सीज किए गए दो शाॅपिंग माॅल की सील मंगलवार को खोली गई है। यह सील अग्निशमन यंत्र लगाने के लिए खोली गई है।


उदयपुर। गुजरात के सूरत में आग की घटना से सबक लेते हुए उदयपुर नगर निगम द्वारा सीज किए गए दो शाॅपिंग माॅल की सील मंगलवार को खोली गई है। यह सील अग्निशमन यंत्र लगाने के लिए खोली गई है। 

गौरतलब है कि सूरत की घटना के बाद उदयपुर नगर निगम ने भी सख्त कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई के तहत उदयपुर के दो बड़े शाॅपिंग माॅल विशाल मेगा मार्ट और बिग बाजार को 24 घंटे के अंतराल में 7 व 8 जून को सीज कर दिया था। इन दोनों सहित सौ से अधिक प्रतिष्ठानों ने नगर निगम के सुरक्षा के उपायों के लिहाज से मांगा गया ब्योरा नहीं दिया था। जब ये दोनों बड़े माॅल सीज हुए तो कोचिंग सेंटर्स पर भी सवाल उठे थे। इसके बाद से निगम ने जिसे भी अग्निशमन यंत्रों को लेकर नोटिस दिया था, उन्होंने नगर निगम को जवाब देना शुरू कर दिया था। हालांकि, अभी तक सभी की ओर से जवाब नहीं मिले हैं। 

हालांकि, मंगलवार को ही उदयपुर संभाग के सबसे बड़े राजकीय एमबी चिकित्सालय में लगी आग ने सरकारी परिसरों में भी सुरक्षा उपायों को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है। खुद कलक्टर अस्पताल पहुंचीं और उन्होंने आगे के लिए कई निर्देश दिए हैं। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended