संजीवनी टुडे

संजीवनी टुडे फटाफट: एक क्लिक में पढिय़े दिनभर की 20 बड़ी खबरें

संजीवनी टुडे 15-02-2019 15:44:56


NATIONAL: राजनीति के साथ देश की हर एक बात

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में शुक्रवार को पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। साथ ही, सदन की कार्रवाई पांच मिनट के लिए स्थगित किया गया।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले को लेकर अब कहा जा रहा है कि इसका मास्टर माइंड अब्दुल राशिद है। खुफिया एजेंसी के सूत्र अब ये भी बता रहे हैं कि हमले की साजिश पिछले दिसंबर में की गई थी। राशिद के बारे में बताया गया है कि वह आईईडी का जानकार है| उसने इसका प्रशिक्षण अफगानिस्तान में लिया था। इस वक्त जैश-ए-मोहम्मद के करीब 40 जिहादी दक्षिणी कश्मीर में मौजूद हैं।

नई दिल्ली। पुलवामा में हुए आतंकी हमले में बीते वीरवार को वाराणसी के चौबेपुर कस्बे के तोहफापुर के रहने वाले सीआरपीएफ जवान रमेश यादव शहीद हो गए। घटना की सूचना मिलने के पश्चात से ही गांव के लोगों का रमेश के घर पर जमावड़ा लगना प्रारम्भ हो गया।

धर्मशाला। जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में हिमाचल के कांगड़ा जिला के ज्वाली के धेवा गांव निवासी तिलक राज भी शहीद हो गए हैं। तिलक राज तीन दिन पहले ही 11 फरवरी को घर से छुट्टी काट कर डयूटी पर लौटे थे। तिलकराज की पत्नी ने 22 दिन पहले ही दूसरे बेटे को जन्म दिया था|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आतंकी हमले को भारत पर हमला करार देते हुए आज कहा कि यह मानवता के खिलाफ जघन्य अपराध है।

MOBILE: नए मोबाइल से लेकर सस्ते रिचार्ज की हर खबर

मोबाइल डेस्क। दक्षिणी कोरियाई स्मार्टफोन मेकर कम्पनी Samsung अपने नए स्मार्टफोन Galaxy A10 को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है। यूजर्स कंपनी के इस फोन का इन्तजार बहुत दिनों से कर रहे है। यह स्मार्टफोन सैमसंग का पहला इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाला स्मार्टफोन होगा।

मोबाइल डेस्क। टेक्नोलॉजी की बढ़ती हुई जरूरत के अनुसार इस समय फोन की जरूरत सबको हो गई है। फोन से अनेक कार्य बहुत ही आसानी के साथ किए जा सकते हैं। कुछ लोग फोन यूज करते हैं तो कई लोग स्मार्टफोन यूज करते है। लेकिन हम आपको बता दें कि स्मार्टफोन की कीमत हजारों से लेकर लाखों रुपये तक उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन का नाम टोनिनो लेम्बोर्गिनी 88 टॉरी है। तो आज आपको बताते हैं इस खास स्मार्टफोन के बारे में जिनकी कीमत आपकी सोच से भी कई अधिक है। जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के बारे में...

मोबाइल डेस्क। चाइना की स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने पिछले महीने ही अपना पहला 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन Redmi Note 7 लॉन्च किया था। इसके बाद इस फोन को 28 फरवरी को भारत मे भी लॉन्च कर दिया जाएगा।

SPORTS: ग्राउंड से लेकर ड्रेसिंग रूम की हर खबर

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच टेस्ट श्रृंखला का पहला टेस्ट डरबन में खेला जा रहा है। जिसमे तेज गेंदबाज डेल स्टेन के 4 विकेट की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन पहली पारी में 44 रन की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में 5 विकेट पर 221 रन बना लिए हैं। फक डु प्लेसिस (68), वेरनॉन फिलैंडर (9) रन बनाकर खेल रहे है।

जम्मू एवं कश्मीर। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले के गोरीपुरा इलाके में कल यानी 14 फरवरी को CRPF के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा बड़ा आतंकी हमला किया गया। आपको बता दें कि 14 फरवरी का दिन भारतीय इतहास में कभी नहीं भुला जाने वाला दिन रहेगा। आतंकवादियों के इस हमले में CRPF के 48 जवान शहीद हो गए हैं। इन जवानों में से 42 जवान सिर्फ एक ही बस में से थे और 4 जवान दूसरी बस के थे। इस हमले की निंदा सर्वत्र हो रही है।

जम्मू-कश्मीर। कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने कल यानि 14 जनवरी को CRPF के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 44 जवान शहीद हो गए। भारतीय इतिहास में यह दिन कभी नहीं भुला जायेगा। इस हमले में CRPF जवानों की एक 42 जवानों से भरी बस को आतंकवादियों ने बम धमाके के उड़ा दिया। इस कायराना हरकत की हर ओर निंदा हो रही है। भारतीय क्रिकेटरों ने ट्वीट पर हमले की निंदा की है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी ट्वीट कर आतंकी हमले के बाद शहीद जवानों को लेकर ट्वीट किया है।

ENTERTAINMENT: बॉलीवुड की गपशप से लेकर टीवी की नोकझोंक

नई दिल्ली । 14 फरवरी को रिलीज हुई रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म गली बॉय को पहले दी दिन जबरदस्त ओपनिंग मिली है। फिल्मं को 3350 स्क्रीन्स पर एक साथ रिलीज किया गया हैं। जबकि वर्ल्ड वाइड 4101 स्क्रीन्स पर रिलीज किया है।

नई दिल्ली । बॉलीवुड के दबंग सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म भारत की शूटिंग कर रहे है। इस फिल्म के कुछ दिनों पहले कई पोस्टर और वीडियो भी सामने आ गए है। अब हाल ही में अतुल अग्निहोत्री ने फिल्म के सेट से एक वीडियो शेयर किया है।

नई दिल्ली । अनुराग ने सांड की आंख नाम से नई फिल्म शुरु की है, जिसकी टीम में अब विनीत कुमार सिंह को भी शामिल किया गया है। इस फिल्म की मुख्य भूमिकाओं में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर को कास्ट किया गया है। इस फिल्म का टाइटल पहले वुमनिया था। टाइटल को लेकर प्रीतिश नंदी के साथ तकरार के बाद इसे बदला गया।

RELIGION: हमारा धर्म, आपकी आस्था

डेस्क । मकर राशि- आज आपको नई जानकारियां मिलेंगी। लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। पैसों से जुड़े कुछ नए मौके आपको मिल सकते हैं। समय आपके साथ रहेगा। विवादों में भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

डेस्क । मीन राशि- नौकरी में प्रदर्शन बेहतर रहेगा। बिजनेस में फायदा होने के योग बन रहे हैं। इंटरव्यू अच्छा रहेगा। पुराने दोस्त किसी जॉब के लिए आपकी मदद भी कर सकते हैं। मन प्रसन्न हो सकता है।

LIFESTYLE: आपकी सेहत से लेकर फैशन तक बात

डेस्क। लौकी का सेवन अनेक बीमारियों मे फायदेमंद होता है। लौकी स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभकारी है। लौकी सब्जी बनाने के साथ ही लौकी का जूस बहुत फायदेमंद होता है। लौकी का जूस बुखार, खाँसी, पेट के रोगों ,हृदय के विकार, गर्भाशय जैसी समस्यो को दूर करता है। लौकी में विटामिन सी, विटामिन बी, सोडियम, आयरन और पोटैशियम प्रचुर मात्रा में होता है। आज जानते है लौकी के जूस से होने वाले फायदों के बारे मे -

डेस्क। इस बदलते मौसम में अक्सर वायरल इंफेक्शन होने का खतरा रहता है। जिसके कारण बीमार होने का डर रहता है। इनमें जुकाम और खांसी सबसे सामान्‍य हैं। सूखी खांसी से ज्यादा तकलीफ होती है। ये साधारण सी बीमारी बहुत परेशान कर सकती है। इससे छुटकारा पाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर जुकाम और खांसी से छुटकारा पा सकते है। आज जानते उन नुख्सो के बारे मे -

डेस्क। सेहत के लिए संतरा बहुत फायदेमंद होती है। संतरा एमिनो एसिड, फाइबर, कैल्शियम, आयोडीन, फॉस्फोरस, सोडियम, मिनरल्स, विटामिन A और B के गुणों से भरपूर होती है। संतरा खाने से इम्यून सिस्टम भी मजबूत होता है। संतरा में फैट, कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम होती है। संतरा के सेवन करने से दिल स्वस्थ्य रखता है साथ ही यह आंखों, सीने में जलन, वजन बढ़ने जैसी समस्याएं दूर करने मे मददगार होती हैं। मौसमी फल संतरा के सेवन नियमित रूप से करे।

CRIME: आपको सतर्क करने वाली हर न्यूज़

बरुईपुर। दक्षिण 24 परगना जिले के जीवनतला थाना अंतर्गत घुटियारी शरीफ इलाके में एक व्यक्ति ने बुधवार रात जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मृत व्यक्ति का नाम मोहम्मद अब्बास (48) बताया गया है। वह पेशे से वाहन चालक था। घटना की खबर पाकर मौके पर पहुंची बारुईपुर पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली के पश्चिम विहार वेस्ट थाना इलाके के मियांवाली नगर में एक कोठी मे काम करने वाली नाबालिग घरेलू सहायिका का शव कोठी मालिक के बेडरूम के पंखे से संदिग्ध परिस्थितियों में लटका हुआ मिला।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended