संजीवनी टुडे

ट्रायल कोर्ट के फैसले को क्रिकेट मैच फिक्सिंग के आरोपी संजीव चावला ने हाईकोर्ट में दी चुनौती

संजीवनी टुडे 14-02-2020 14:04:11

क्रिकेट मैच फिक्सिंग के आरोपित संजीव चावला ने ट्रायल कोर्ट की ओर से पुलिस हिरासत में भेजने के आदेश को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है। बीते दिन 13 फरवरी को पटियाला हाउस कोर्ट ने संजीव चावला को 12 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया था।


नई दिल्ली। क्रिकेट मैच फिक्सिंग के आरोपित संजीव चावला ने ट्रायल कोर्ट की ओर से पुलिस हिरासत में भेजने के आदेश को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है। बीते दिन 13 फरवरी को पटियाला हाउस कोर्ट ने संजीव चावला को 12 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया था। संजीव चावला ने इसी आदेश को चुनौती दी है।

पिछले 13 फरवरी को लंदन से प्रत्यर्पण पर लाने के बाद दिल्ली पुलिस ने उसे एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुधीर सिरोही की कोर्ट में पेश किया था। दिल्ली पुलिस ने संजीव चावला की 14 दिनों की पुलिस हिरासत की मांग की थी।

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि संजीव चावला से पूछताछ के बाद मैच फिक्सिंग की बड़ी साजिश का खुलासा होने की उम्मीद है। संजीव चावला पर आरोप है उसने फरवरी-मार्च 2000 में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के समय दक्षिणी अफ्रीकी खिलाड़ी हैंसी क्रोनिए के साथ मिलकर मैच फिक्सिंग को अंजाम दिया था। क्रोनिए की मौत 2002 में एक विमान दुर्घटना में हो गई थी।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने जून 2002 में चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें क्रोनिए और संजीव चावला का नाम बतौरी आरोपित था। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच 16 फरवरी,2000 से लेकर 20 मार्च,2000 तक मैच खेले गए थे। मैच फिक्सिंग का भांडाफोड़ अप्रैल 2000 में तब हुआ जब दिल्ली पुलिस ने हैंसी क्रोनिए और संजीव चावला के बीच बातचीत को इंटरसेप्ट किया था। हैंसी क्रोनिए पर आरोप है कि उसने मैच हारने के लिए बुकी संजीव चावला से पैसे लिए थे। चावला पर अगस्त 1999 में इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों को पैसे ऑफर करने का आरोप है।

यह खबर भी पढ़े: पुलवामा हमले का एक साल: राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल, पूछा- सबसे ज्यादा फायदा...

यह खबर भी पढ़े: Happy Valentine's Day: आखिर 14 फरवरी को ही क्यों मनाया जाता हैं वैलेंटाइन डे, जानें इसकी रोचक दास्ता

यह खबर भी पढ़े: तमंचे पर डिस्को गाने पर लड़के चला रहे थे गोलियां, मौत के घाट उतरी महिला

यह खबर भी पढ़े: महिला ने खांसते हुए कहा- 'मुझे कोरोना वायरस है', इतना सुनते ही उड़े बलात्कारी के होश और...

 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended