संजीवनी टुडे

कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी संगठन व कमान को लेकर संजय सिंह ने राहुल गांधी से किया ये अनुरोध

संजीवनी टुडे 29-05-2019 15:36:32


सुलतानपुर। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिलने के बाद राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश पर सुलतानपुर से कांग्रेस के पूर्व उम्मीदवार डॉक्टर संजय सिंह ने बुधवार को कहा कि वह कांग्रेस के सिपाही हैं। संकट की इस घड़ी में वह राहुल गांधी के नेतृत्व में पूर्ण आस्था और विश्वास व्यक्त करते हुए उनके साथ कंधे आए कंधा मिलाकर चलने को तैयार हैं।  उन्होंने कहा कि देश हित में राहुल गांधी से मैं अनुरोध करता हूं कि पार्टी की कमान को अपने हाथों में बरकरार रखते हुए कांग्रेस संगठन को मजबूत करने का कार्य करते रहें। निश्चित रूप से आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी और अधिक मजबूती के साथ सामने आएगी और देश को एक बेहतर, पारदर्शी, विकाशसील सरकार देगी। डॉ. संजय सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने जिस तरह से देश के एक छोर से दूसरे छोर तक निरंतर दौरा और रैलियां की वह काबिल ए तारीफ है। 

इस दौरान राहुल ने बहुत ही नजदीकी और बारीकी से कांग्रेस संगठन की जमीनी हकीकत को देखा जाना समझा और परखा है। राहुल गांधी ने पूरी सच्चाई, ईमानदारी, निडरता से, अपनी बात संसद में जनता और मीडिया के समक्ष उठाते रहे, जिसकी जितनी भी प्रशंसा की जाय वो कम है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के प्रयास में कोई कमी नहीं रही, मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी अपनी बात, अपनी योजनाओं को आम जनता तक नहीं पहुंचा सकी, जिसके परिणाम स्वरूप कांग्रेस पार्टी की हार हुई। लोकसभा चुनाव 2019 की ईमानदारी से सकारात्मक रचनात्मक समीक्षा होनी चाहिए और देश भर में कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के लिए हर स्तर पर सार्थक प्रयास किया जाना चाहिए। देश के हर कार्यकर्ता को राहुल गांधी के नेतृत्व पर पूर्ण आस्था और विश्वास है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

डॉ. संजय सिंह ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हिन्दुस्तान की राजनीति में ढेर सारे उतार चढ़ाव भी देखे हैं। 1977 में कांग्रेस की बेहद मजबूत और कद्दावर प्रधानमंत्री  इंदिरा गांधी के नेतृत्व में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा किन्तु 1980 के चुनाव में कांग्रेस ने पूरे देश मे शानदार वापसी की। कई बार ऐसे अवसर आये जब जनादेश कांग्रेस के खिलाफ रहा किन्तु हर बार कांग्रेस ने शानदार वापसी की है और देश की जनता का विश्वास जीतने में कामयाब रही है। आज की परिस्थितियों में देश को राहुल गांधी जैसे ईमानदार, कर्मठ, निडर, निर्भीक और बेबाक नेता की आवश्यकता है। उन्हें इस्तीफा देने की नहीं, नई ऊर्जा के साथ कांग्रेस को गति देने की आवश्यकता है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended