संजीवनी टुडे

कंगना रनौत के बंगले पर बीएमसी की कार्रवाई को अवैध बताने पर भड़के संजय राऊत, केंद्रीय एजेंसियां पर लगाया ऐसा आरोप

संजीवनी टुडे 28-11-2020 22:06:00

राऊत ने कहा कि शिवसेना अपने संघर्षों के बल पर सत्ता तक पहुंची है इसलिए इस तरह की राजनीति के खिलाफ भी संघर्ष करेगी।


मुंबई। शिवसेना के प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य संजय राऊत ने आरोप लगाया है कि विभिन्न केंद्रीय एजेंसियां और न्याय व्यवस्था दबाव में काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि गैर-भाजपा शासित राज्यों- महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में दबाव की राजनीति चल रही है। राऊत ने कहा कि शिवसेना अपने संघर्षों के बल पर सत्ता तक पहुंची है इसलिए इस तरह की राजनीति के खिलाफ भी संघर्ष करेगी।

सांसद राऊत ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के बंगले पर कार्रवाई नियमानुसार एवं कानून के दायरे में की थी। अवैध निर्माण पर की गई कार्रवाई वैध किस तरह हो सकती है, इसका उत्तर वह खुद संविधान की पुस्तक में ढ़ूंढ रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि दबाव की राजनीति की वजह से महाराष्ट्र में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल किया जा रहा है। केंद्र की गलत नीतियों और भाजपा के विरुद्ध बोलने वालों पर ईडी की कार्रवाई हो रही है, लेकिन यह सब आम जनता देख और समझ रही है। 

शिवसेना नेता राऊत ने राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा पर तंज कसा कि विपक्ष को आरोप लगाने का अधिकार है, लेकिन उसको अपनी शक्ति का उपयोग लोकहित में खर्च करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस समय विपक्ष किसी न किसी तरह सत्ता तक पहुंचने के लिए दबाव की राजनीति का सहारा ले रहा है, जो सही नहीं है। 

राऊत ने कहा कि विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर धमकी देने का आरोप लगाया है। राऊत ने कहा कि फडणवीस जब मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने भी कहा था कि सबकी कुंडली मेरे पास है। इसी तरह की धमकी कई बार फडणवीस ने भी दी थी। राऊत ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहीं भी धमकी नहीं दी है। उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा है कि अगर कोई हमारे ऊपर हमला करता है तो वह यह न सोचे कि हम हमला नहीं कर सकते। राऊत ने कहा कि यह किसी भी तरह धमकी नहीं हो सकती है। 

सांसद राऊत ने कहा कि राज्य सरकार ने एक साल का कार्यकाल पूरा किया है। उद्धव सरकार आम जनता के हित के लिए आगे भी इसी तरह काम करती रहेगी। 

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: पाकिस्तान में कट्टरपंथियों की भीड़ ने हिंदुओं पर किया हमला, मकानों में की तोड़फोड़

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended