संजीवनी टुडे

संसद परिसर में स्वच्छता अभियान, अध्यक्ष की अगुवाई में मंत्री और सांसदों ने लगाई झाड़ू

संजीवनी टुडे 13-07-2019 13:59:07

लोकसभा अध्यक्ष ने सांसदों को इस दौरान स्वच्छता की शपथ भी दिलाई


नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अगुवाई में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, हरदीप सिंह पुरी, डॉ. हर्षवर्धन सहित कई सांसदों ने शनिवार को संसद भवन परिसर में झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। लोकसभा अध्यक्ष ने सांसदों को इस दौरान स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।

इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि स्वच्छता देवत्व के तुल्य होती है एवं स्वच्छता से समाज स्वस्थ होता है और स्वस्थ समाज में स्वस्थ आत्मा का वास होता है। इसी भावना के साथ आज केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं अधिकारीयों व कर्मचारियों के साथ संसद भवन परिसर में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई।

उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती वर्ष में संसद परिसर में स्थापित महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा के समक्ष केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं अधिकारीयों व कर्मचारियों के साथ स्वच्छता का संकल्प दिलाते हुए कहा कि हम शपथ लेते हैं कि स्वच्छता के प्रति हम सजग रहेंगे। गंदगी न करेंगे और न करने देंगे।

बिरला ने कहा कि इस देश को स्वच्छ बनाना हम सबका का दायित्व है। इसी संकल्प के साथ स्वच्छता का संदेश हम हर गांव और हर शहर तक लेकर जाएंगे।

रक्षा मंत्री और लोक सभा में सदन के उपनेता राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत में अब स्वच्छता अभियान जनांदोलन बन चुका है।

मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने लोकसभा अध्यक्ष की इस पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह अगले सप्ताह अपने संसदीय क्षेत्र में स्वच्छता अभियान शुरू करेंगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended