संजीवनी टुडे

जम्मू में प्रतिबंध हटाए गए, कश्मीर के कुछ हिस्सों में अभी भी जारी: पुलिस

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-08-2019 19:50:09

जम्मू में प्रतिबंधाें को हटा लिया गया है लेकिन कश्मीर के कुछ हिस्सों में ये अभी भी जारी हैं।


श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि जम्मू में प्रतिबंधाें को हटा लिया गया है लेकिन कश्मीर के कुछ हिस्सों में ये अभी भी जारी हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एंव व्यवस्था) मुनीर खान ने बुधवार को बताया कि जम्मू से प्रतिबंधों को हटा लिया गया है तथा स्कूल तथा अन्य संस्थानों में काम काज हो रहा है लेकिन कश्मीर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध अभी भी जारी हैं।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में कुल मिलाकर स्थिति सामान्य एवं शांतिपूर्ण है।

यह खबर भी पढ़ें: बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला आरोपी को ब्लैकमेल करने के आरोप में किया गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी में प्रतिबंध सामान्य तौर पर नहीं बल्कि कुछ क्षेत्राें में एहतियाती तौर पर लगाए गए हैं। घाटी में ईद का त्योहार काफी उल्लास के साथ मनाया गया था और अपने अपने क्षेत्रों में स्थानीय लोगों ने मस्जिदों में जाकर नमाज अदा की थी। इस दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं मिली थी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में स्थिति दिन प्रतिदिन सामान्य हाेती जा रही है और 15 अगस्त के बाद प्रतिबंधों को धीरे धीरे चरणबद्ध तरीके से हटा लिया जाएगा। इस बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कहा है कि कश्मीर घाटी में प्रतिबंधों को चरणबद्ध तरीके से हटा लिया जाएगा और पहले इसका आकलन स्थानीय अधिकारी ही करेंगे। गाैरतलब है कि पांच अगस्त को जब केन्द्र सरकार ने राज्य के विशेष दर्जे को समाप्त करते हुए अनुच्छेद 370 को हटाने और इसे जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख, दो केन्द्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की थी तो कश्मीर घाटी में कर्फ्यू लगाया गया था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended