संजीवनी टुडे

संतों ने दिया अल्टीमेटम, एक साल के भीतर सरकार करे राम मंदिर का निर्माण

संजीवनी टुडे 16-06-2019 01:45:00

रामनगरी में रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास के 81वें जन्मोत्सव पर विशाल संत सम्मेलन में संतों ने राममंदिर निर्माण पर मोदी सरकार में विश्वास जताया।


अयोध्या। रामनगरी में रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास के 81वें जन्मोत्सव पर विशाल संत सम्मेलन में संतों ने राममंदिर निर्माण पर मोदी सरकार में विश्वास जताया। और संतों ने केंद्र-राज्य सरकार को एक साल के भीतर अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण का अल्टीमेटम भी दिया। देश-भर से जुटे साधु-संतों के साथ उप्र के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यदि राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का अनुकूल फैसला नहीं आता तो संसद में कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। रामजन्मभूमि पर रामलला का मंदिर निर्माण के लिए यहां शनिवार को एक दिवसीय संत सम्मेलन का आयोजन हुआ।

रामभक्तों के साथ रामभक्ति का भी विकास होना चाहिए

संत समिति अयोध्या के अध्य्क्ष कन्हैया दास रामायणी ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण एक साल के अंदर हो। जगद्गुरु स्वामी विश्वेश तीर्थ ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए यह अनुकूल समय है। विधेयक लाकर एक वर्ष के भीतर मंदिर का निर्माण होना चाहिए। आचार्य धर्मेंद्र ने कहा कि रामभक्तों के साथ रामभक्ति का विकास होना चाहिए। राम मंदिर संतों व रामभक्तों की शक्ति से बनेगा। उन्होंने कहा मोदी जी शिरडी जाते हैं, अयोध्या क्यों नहीं आये। 

ु

एक साल के भीतर राम मंदिर निर्माण शुरू कराने से कम कुछ भी स्वीकार नहीं

उडुपी कर्नाटक के जगतगुरु विश्वेश तीर्थ जी महाराज ने राम मंदिर निर्माण पर मुखर स्वर में आवाज़ उठाते हुए कहा कि एक वर्ष में मंदिर का निर्माण अवश्य शुरू कराया जाय। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय चाहे जो हो, अयोध्या में हर हाल में राम मंदिर निर्माण होना चाहिए। इससे कम कुछ भी संतों को स्वीकार नहीं है।

मैं पहले से रामभक्त हूं : केशव प्रसाद मौर्य

 संत सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि संतों के आशीर्वाद से ही केंद्र में मोदी सरकार की दूसरी पारी शुरू हुई है। मैं उप मुख्यमंत्री बाद में हूं पहले एक रामभक्त हूं। उन्होंने कहा कि एक समय था जब अयोध्या मामले की सुनवाई टलती जा रही थी पर अब सुनवाई भी हो रही है और मध्यस्थता की बातचीत भी चल रही है। महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि योगी और मोदी के काल में राम मंदिर जरूर बन जाएगा। जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कहा, जब राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा तभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या आएंगे। उन्होंने कहा कि अगली बार जब महंत नृत्य गोपाल दास का जन्मोत्सव मनाएंगे तब तक राम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका होगा। अयोध्या हमारी थी हमारी है और हमारी ही रहेगी। 

सम्मेलन में ये भी थे मौजूद

ु

इस दौरान डॉ. चिन्मयानंद स्वामी, अंतरराष्ट्रीय सन्त समिति के अध्यक्ष अविचल दास जी महाराज, वासुदेवानंद सरस्वती, साध्वी ऋतम्भरा, आचार्य धर्मेंद्र, राजस्थान के रिवासा पीठ के आचार्य धर्मेंद्र महाराज,निर्मल अखाड़ा के स्वामी ज्ञानदेव महाराज, जगतगुरु शंकराचार्य वासुदेवाचार्य विद्या भास्कर महाराज, विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज, भाजपा सांसद लल्लू सिंह आदि मौजूद थे। स्वामी रामभद्राचार्य, रामानुजाचार्य ने दीप प्रज्ज्वलित किया। सम्मेलन में नेपाल के कृष्णदास जी महाराज का अभिषेक भी हुआ। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From national

Trending Now
Recommended