संजीवनी टुडे

शिरडी में साईं बाबा की आरती के बाद दिखी आकृति, तस्वीरें वायरल

संजीवनी टुडे 14-07-2018 13:29:47


शिरडी । साईं बाबा के मंदिर में इन दिनों भक्तों की इतनी भीड़ उमड़ गई है  जिसके कारण मंदिर के कपाट बंद नहीं किए जा सके हैं। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं का कहना है कि मंदिर की एक दीवार पर साईं बाबा का चित्र उभर आया है। 

tytyht

खबरों के अनुसार बुधवार की रात यह अफवाह फैली कि शिरडी मंदिर कैंपस में स्थित द्वारका माई मंदिर की दीवार पर साईं बाबा की तस्वीर उभर आई है। जिस दीवार पर यह तस्वीर बनी है उसे चमत्कार की दीवार भी कहा जा रहा है। काले रंग की इस दीवार पर एक धुंधली सी छवी अलग ही नजर आ रही है। इस आकृति पर फूलों की माला डाली गई है। इसके बाद से वहां श्रद्धालुओं का तांता लग गया है। कुछ श्रद्धालु तो भावुक होकर रोने भी लगे। 

erfer

बता दें कि द्वारका माई वही मंदिर है जिसके बारे में यह कहानी प्रचलित है कि साईं बाबा ने यहां पानी से दीपक जलाए थे। बुधवार के बाद गुरुवार और शुक्रवार को भी मंदिर में बड़ी तादाद में श्रद्धालु जमा रहे, जिससे मंदिर का दरवाजा बंद नहीं हुआ है। लोग दर्शन करने के साथ ही तस्वीरें और विडियो भी बना रहे हैं।

erfer

इस बारे में शिरडी साईं ट्रस्ट की सीईओ रूबल अग्रवाल ने कहा कि यह भक्तों की भावना से जुड़ा हुआ मुद्दा है। इस बारे में जांच की जा रही है। जो भी उसका नतीजा आएगा उस पर एक्शन लिया जाएगा। रूबल अग्रवाल ने आगे कहा कि अचानक भीड़ बढ़ जाने की वजह से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। व्हाट्सऐप पर इस खबर के वायरल होने के बाद यहां भगदड़ की स्थिति बन गई थी। पूरे मंदिर परिसर की निगरानी सीसीटीवी कैमरों के जरिये की जा रही है। 

erfer

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

दुनिया में बाबा के भक्तों की अपार संख्या है। इस मंदिर में हर रोज देश-विदेश से तकरीबन 25 हजार श्रद्धालु आते हैं। साईं बाबा के जीवन चरित्र पर आधारित कुछ किताबों में 1910 से 1918 में उनके समाधिस्थ होने तक की जानकारी मिलती है। उनके जन्म स्थान पर भी उनका एक मंदिर बना है। इसके अंदर साईं की आकर्षक मूर्ति रखी हुई है। यह बाबा का निवास स्थान है, जहां पुरानी चीजें जैसे बर्तन और देवी-देवताओं की मूर्तियां रखी हुई हैं। कुछ मान्यताओं के अनुसार जिस जगह आज शिर्डी में सांईं बाबा का भव्य मंदिर बना हुआ है। 

 

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended