संजीवनी टुडे

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस, जानिए क्या है मामला

संजीवनी टुडे 02-08-2019 14:29:14

जबलपुर हाई कोर्ट ने एक चुनाव याचिका पर सुनवाई करते हुए भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को नोटिस भेजा है और 4 हफ्तों में जवाब मांगा है।


नई दिल्ली। जबलपुर हाई कोर्ट ने एक चुनाव याचिका पर सुनवाई करते हुए भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को नोटिस भेजा है और 4 हफ्तों में जवाब मांगा है। दरअसल, याचिका में भोपाल संसदीय सीट से साध्वी प्रज्ञा सिंह का चुनाव शून्य घोषित करने की मांग की गई है। भोपाल के एक पत्रकार राजेश दीक्षित ने ये चुनाव याचिका एक मतदाता होने के नाते दाखिल की है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, याचिका में कहा गया है कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ने अपने चुनाव प्रचार में मजहब के आधार पर वोट मांगे थे, इसलिए साध्वी प्रज्ञा का निर्वाचन शून्य घोषित किया जाना चाहिए। प्रज्ञा ने अपने पूरे चुनाव प्रचार के दौरान सांप्रदायिक और धार्मिक भाषण दिए थे, जबकि अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह पर भगवा आतंकवाद पर बयान देने के झूठे इल्जाम लगाए।लोकप्रतिनिधित्व कानून की धारा 123 के अनुसार कोई भी उम्मीदवार धार्मिक आधार पर वोट नहीं मांग सकता लिहाजा प्रज्ञा सिंह का निर्वाचन भी रद्द किया जाना चाहिए।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

फिलहाल हाई कोर्ट ने इस चुनाव याचिका पर साध्वी के खिलाफ नोटिस जारी कर उनसे जवाब देने के लिए कहा है। इस मामले पर अगली सुनवाई 9 सितंबर को होगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended