संजीवनी टुडे

पांच वर्षों में परिवहन क्षेत्र में 17 लाख करोड़ रुपये का किया जाएगा निवेश- गडकरी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 10-12-2019 21:52:00

गडकरी ने सीआईआई एक्सकॉन 2019 का उद्घाटन करने के दौरान कहा, निर्माण उपकरण उद्योग निकट भविष्य में बिक्री में 40 फीसदी बढ़ोतरी की उम्मीद कर सकता है


बेंगलुरु। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि केंद्र जलमार्गों, हवाई अड्डों, बंदरगाहों और स्मार्ट शहरों के विकास समेत सड़क तथा अन्य अन्य आधारभूत परियोजनाओं पर 17 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​तेजस्वी ने कहा- नागरिकता बिल को समर्थन देकर नीतीश ने जनता से किया विश्वासघात

गडकरी ने सीआईआई एक्सकॉन 2019 का उद्घाटन करने के दौरान कहा, “निर्माण उपकरण उद्योग निकट भविष्य में बिक्री में 40 फीसदी बढ़ोतरी की उम्मीद कर सकता है क्योंकि सरकार जलमार्गों, हवाई अड्डों, बंदरगाहों और स्मार्ट शहरों के विकास समेत सड़क तथा अन्य अन्य आधारभूत परियोजनाओं पर बड़ी स्तर पर निवेश कर रहा है।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री का सपना भारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था वाला देश बनाना है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सरकार 100 लाख करोड़ रुपये की लागत वाली प्रमुख आधारभूत और औद्योगिक परियोजनाओं पर काम कर रही है।”

गडकरी ने कहा, “इस वर्ष केंद्र सड़क संबंधी परियोजनाओं पर दो लाख करोड़ रुपये का निवेश कर रहा है। अगले वर्ष इस क्षेत्र में निवेश की राशि बढ़कर तीन लाख करोड़ तक हो जाएगी। अगले पांच वर्षों में परिवहन क्षेत्र पर सरकारी निवेश बढ़कर 17 लाख करोड़ रुपये तक हो जाएगा।”

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended